Julana Seat ECI Election Result 2024: जुलाना से जीती विनेश फोगाट, 6 हजार वोटों से कैप्टन योगेश कुमार को हराया

Update: 2024-10-08 08:17 GMT

जुलाना से जीती विनेश फोगाट

Julana Seat ECI Election Result 2024 : हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट महिला पहलवान और कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट 6 हजार वोट से जीत गईं हैं। विनेश को 65080 मत मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार कैप्टन योगेश कुमार को 59065 वोट मिले हैं।

हरियाणा की जुलाना सीट पर विनेश और कैप्टन योगेश के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। शुरूआती राउंड में विनेश कैप्टन योगेश से पीछे चल रहीं थी लेकिन बाद में उन्होंने बढ़त बना ली। वहीं इनेलो के प्रत्याशी सुरेंद्र लाठर इस मुकाबले में कभी भी करीब नजर नहीं आए और उन्हें महज 10 के करीब वोट मिले।

बजरंग पूनिया ने दी जीत की बधाई

विनेश फोगाट के साथी बजरंग पूनिया ने विनेश को जीत की बधाई दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक X अकाउंट से बधाई सन्देश साझा करते हुए लिखा, "देश की बेटी विनेश फोगाट को जीत की बहुत बधाई. यह लड़ाई सिर्फ एक जुलाना सीट की नहीं थी, सिर्फ 3-4 और प्रत्याशियों के साथ नहीं थी, सिर्फ पार्टियों की लड़ाई नहीं थी. यह लड़ाई देश की सबसे मजबूत दमनकारी शक्तियों के खिलाफ थी और विनेश इसमें विजेता रही"

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार जुलाना सीट की वोट काउंटिंग के छठवें राउंड तक बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार के खाते में 26670 थे। उन्होंने 1237 मतों थे बढ़त बनाई थी। लेकिन सातवें राउंड की वोट काउंटिंग में विनेश फोगाट 38 वोटों से आगे निकल गई। उनके खाते में अब तक 30303 वोट मिले थे।

अब तक इन सीटों पर जीती कांग्रेस 

 

Tags:    

Similar News