Tobacco companies: अब बढ़ेगी सिगरेट कंपनियों की मुश्किलें, सरकार बढाएगी सिगरेट FDI का दायरा

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि यह प्रस्ताव वर्तमान में वाणिज्य मंत्रालय के समक्ष विचाराधीन है और इसे मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेजा जा सकता है।

Update: 2024-07-02 10:37 GMT

Tobacco companies: तम्बाकू पर सरकार कड़े कदम उठाने की तैयारी शुरू करने जा रही है। बता देंं कि FDI प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) पर सरकार कुछ दिनों में प्रतिबंध लग सकता है। जानकारी के मुताबिक, मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सरकार सिगरेट निर्माण कंपनियों के लिए एफडीआई प्रतिबंधों के दायरे को बढ़ाने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, इसमें प्रौद्योगिकी गठजोड़ में विदेशी निवेश को प्रतिबंधित करना भी शामिल हो सकता है।

प्रस्ताव के अनुसार, तंबाकू उत्पादों की किसी भी फ्रेंचाइजी, ट्रेडमार्क और तंबाकू और इसी तरह के अन्य विकल्पों की किसी भी ब्रांडिंग में एफडीआई पर जल्द ही एफडीआई प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं, रिपोर्ट में दावा किया गया है। वर्तमान में, सरकारी नियमों के तहत तंबाकू उत्पादों के निर्माण में किसी भी एफडीआई की अनुमति नहीं है।

रिपोर्ट के बाद, आईटीसी, गॉडफ्रे फिलिप्स, वीएसटी इंडस्ट्रीज, एनटीसी इंडस्ट्रीज और गोल्डन टोबैको के शेयरों में 1-3 प्रतिशत की गिरावट आई। वीआईटी के एमबीए प्रोग्राम के साथ अपने करियर को आगे बढ़ाएं, जिसे इसके प्रशंसित संकाय द्वारा डिजाइन किया गया है और जो कामकाजी पेशेवरों के लिए एक प्रकाश स्तंभ के रूप में खड़ा है।

Tags:    

Similar News