Mumbai Airport Viral Video: इंडिगो के विमान के बाद ही क्यो इंडिया के विमान ने भरी उड़ान,जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

इंटरनेट पर वीडियो आने के बाद, कई यूजर्स ने इसे एक ऐसा करीबी कॉल बताया, जिसने सैकड़ों यात्रियों की जान को खतरे में डाल दिया।

Update: 2024-06-09 08:00 GMT

Mumbai Airport Viral Video: एएनआई के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर हुई घटना में शामिल एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) स्टाफ को हटा दिया, जहां एक इनबाउंड इंडिगो का विमान रनवे 27 पर उतरा, जबकि एयर इंडिया का विमान अभी भी उड़ान भरने की प्रक्रिया में था। घटना का चौंका देने वाला वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, जिससे एटीसी स्टाफ द्वारा लैंडिंग की मंजूरी देने के फैसले पर नेटिज़न्स में मतभेद है।

इंटरनेट पर वीडियो आने के बाद, कई यूजर्स ने इसे एक ऐसा करीबी कॉल बताया, जिसने सैकड़ों यात्रियों की जान को खतरे में डाल दिया। रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर एटीसी ने इंदौर से इंडिगो की फ्लाइट 6E 6053 को लैंडिंग की मंजूरी दे दी। पायलट इन कमांड ने एटीसी के निर्देशों का पालन करते हुए लैंडिंग जारी रखी। एक अन्य यूजर ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए लिखा, "मुंबई एटीसी क्या कर रहा था? यह वाकई एक बहुत बड़ी चूक थी। इस तरह की चूक किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।"

एयरपोर्ट पर इसे आम बात बताते हुए एक तीसरे यूजर ने लिखा, "दुनिया के कुछ सबसे व्यस्त एयरपोर्ट पर यह काफी आम बात है। अगर टेकऑफ में कुछ गड़बड़ होती है, तो लैंडिंग फ्लाइट को रोककर चक्कर लगाने के लिए कहा जाता है।" "दुनिया भर के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट पर अच्छी तरह से समन्वित अभ्यास किया गया...आखिरकार मुंबई दुनिया का सबसे व्यस्त सिंगल रनवे एयरपोर्ट है।"

Tags:    

Similar News