Jammu Kashmir Election: अमित शाह ने बताया अगर राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला सरकार बनाते हैं तो क्या होगा...

Update: 2024-09-16 11:01 GMT

Jammu Kashmir Election

Jammu Kashmir Election : किश्तवाड़, जम्मू - कश्मीर। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे - जैसे करीब आ रही है जम्मू कश्मीर में राजनीतिक पार्टियों के चुनावी अभियान में भी तेजी आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को किश्तवाड़ में बताया कि, अगर राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला सरकार बनाते हैं तो क्या होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, "उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि अफजल गुरु को फांसी नहीं होनी चाहिए। इससे पता चलता है कि अगर राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला सरकार बनाते हैं तो क्या होगा। फिर से गोलियां चलेंगी, फिर से पत्थरबाजी होगी, फिर से आतंकियों के जनाजे निकलेंगे, फिर से ताजिया जुलूस रोके जाएंगे, फिर से सिनेमा हॉल बंद हो जाएंगे, फिर से अमरनाथ यात्रा पर हमला होगा और जम्मू-कश्मीर में जो निवेश आ रहा है, उसकी जगह बेरोजगारी आ जाएगी।"

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत किया। मैं फारूक अब्दुल्ला से पूछना चाहता हूं कि आपकी तीन पीढ़ियों ने शासन किया, लेकिन क्या जम्मू-कश्मीर के लोगों को कभी 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिला? मोदी जी ने घाटी से लेकर मैदानी इलाकों तक सभी को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया। हमारे लिए यह स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था और हमेशा रहेगा...जब हमने देश के लिए 'दो विधान और दो प्रधान' के विचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी, तो नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने हमारे अभियान का विरोध किया। फारूक जी कहते थे कि मोदी जी 10 बार भी प्रधानमंत्री बन जाएं, तो भी वे अनुच्छेद 370 को नहीं हटा सकते। महबूबा जी कहती थीं कि अगर अनुच्छेद 370 हटाया गया तो खून-खराबा होगा लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर देश में एक झंडा, एक प्रधान और एक संविधान स्थापित किया।"

बता दें कि, जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। जम्मू कश्मीर में दस साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News