बिना जॉग्रफिक रिस्ट्रिक्शन के अपने मोबाइल नंबर को चुनने का मिलेगा मौका , BSNL ने की तैयारी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने यूजर्स के लिए 4G और 5G जैसी सेवाएं देने के लिए रेडी सिम कार्ड की घोषणा की है यूनिवर्सल सिम के रूप में जानी जाएंगी।

Update: 2024-08-10 15:15 GMT

BSNL Universal Sim: टेलीकॉम कंपनी अपने यूजर के लिए समय-समय पर नए प्लान लेकर आती है। जियो और वोडाफोन जैसी कंपनियों ने जहां पर अपने यूजर्स को रिचार्ज बढ़ोतरी के साथ बड़ा झटका दिया था वहीं पर सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने यूजर्स के लिए 4G और 5G जैसी सेवाएं देने के लिए रेडी सिम कार्ड की घोषणा की है यूनिवर्सल सिम के रूप में जानी जाएंगी।

बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को दी जानकारी

इस नए प्लान को लेकर बीएसएनएल ने जानकारी देते हुए कहा कि, यूजर्स को ओवर-द-एयर (OTA) और यूनिवर्सल सिम (USIM) कार्ड जारी किए जाएंगे. वे कहीं भी इसे एक्टिवेट कर इस्तेमाल कर सकेंगे,इसके अलावा यूजर्स को अपना मोबाइल नंबर चुनने की सुविधा भी दी जाएगी। इसकी जानकारी दूरसंचार विभाग ने शनिवार 10 अगस्त को एक्स पर एक पोस्ट में दी है। 

जानें कैसे तैयार हुई ये सिम 

आपको बताते चलें कि, BSNL ने इस सिम को पायरो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर बनाया है। जिसके अंतर्गत पोस्ट में बताया कि, "4G और 5G सर्विस के रोलआउट के बाद यूजर्स को बिना जॉग्रफिक रिस्ट्रिक्शन के अपने मोबाइल नंबर को चुनने का मौका मिलेगा. साथ ही सिम बदलने में भी मदद मिलेगी।" बताया गया कि, देश भर के सभी बीएसएनएल ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी और सेवा गुणवत्ता प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है.’’

ग्रामीण और दूरदराज के नागरिक बनेंगे सशक्त 

जैसा कि हम जानते बीएसएनल का प्रसार ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों तक फैला हुआ है। इसलिए टेलीकॉम कंपनी का प्लान है कि यहां रहने वाले सभी नागरिकों को अत्यधिक दोसंरचर सेवाएं समान रूप से मिलती रहे।आगे यह भी कहा कि, ओवर-द-एयर (ओटीए) और यूनिवर्सल सिम (यूएसआईएम) मंच बीएसएनएल मोबाइल ग्राहकों को तुरंत मोबाइल नंबर चुनने की सुविधा प्रदान करता है और भौगोलिक प्रतिबंधों के बिना सिम बदलने में सक्षम बनाता है।

Tags:    

Similar News