UP News: CM योगी का बड़ा बयान - धर्म पर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं, मत, मजहब और सम्प्रदाय का सम्मान करें

Update: 2024-10-07 06:44 GMT

उत्तरप्रदेश। धर्म पर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेंगे...सभी को मत , मजहब और सम्प्रदाय का सम्मान करना होगा। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में कही है। सीएम ने सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक समीक्षा बैठक में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, किसी भी धर्म पर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं। मत, मजहब, सम्प्रदाय का सम्मान करें। लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा। विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी सम्प्रदाय के महापुरुषों पर अपमानजनक न बोलें। इसके अलावा महापुरुषों के प्रति मन में कृतज्ञता का भाव रखें। महापुरुषों के प्रति मन में कृतज्ञता का भाव रखने के लिए किसी को बाध्य भी नहीं किया जा सकता।

सीएम योगी ने यह भी कहा कि, आस्था के साथ खिलवाड़ तो सख्त सजा मिलेगी।विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं होगी। दुस्साहस किया तो कीमत चुकानी पड़ेगी। अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा कि, पुलिस पेट्रोलिंग बधाई जाए। प्रदेश भर में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएं। इसके अलावा महिला पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाए।

बता दें कि, बीते दिनों डायसा मंदिर के मुख्य पुजारी ने पैग़म्बर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी जिसके बाद से गाजियाबाद में माहौल गरमाया हुआ है। सीएम योगी का बयान इस ओर भी इशारा करता है कि, प्रदेश में माहौल बिगाड़ने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। रविवार को सीएम संतों ने निवेदन किया था कि, वे नकारात्मक टिप्पणी करने से बचें और सोमवार को अधिकारियों को निर्देशित किया है कि, माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

Tags:    

Similar News