ENG vs SL 1st Test: श्रीलंका के डेब्यूटेंट ने तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड, पहले ही मैच में इस भारतीय दिग्गज को दिया पछाड़

अपना पहला ही मैच खेल रहे इस युवा खिलाड़ी मिलन प्रियनाथ रथनायके ने 41 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है।

Update: 2024-08-22 12:53 GMT

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैंचेस्टर के मैदान में खेला जा रहा है। आज यानी 22 अगस्त को इस मुकाबले का दूसरा दिन है। इस मुकाबले में श्रीलंका टीम के लिए मिलन प्रियनाथ रथनायके ने डेब्यू भी किया है। अपना पहला ही मैच खेल रहे इस युवा खिलाड़ी ने 41 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है।

दरअसल, मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन कप्तान धनंजय डी सिल्वा के 74 रनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। तभी नौवें नंबर पर मिलन रथनायके बल्लेबाजी करने आए। रथनायके ने 135 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और दो छक्के शामिल रहें। इसी के साथ रथनायके टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 1983 के भारतीय बल्लेबाज बलविंदर संधू का रिकॉर्ड तोड़ा है। संधू ने हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 71 रन की पारी खेली थी।

श्रीलंका का खराब प्रदर्शन

श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा के 74 रनों और प्रियनाथ रथनायके के 72 रनों के बदौलत श्रीलंका की टीम 236 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और शोएब बशीर ने 3-3 विकेट झटके तो वहीं, एटकिंसन को 2 और मार्क वुड को 1 विकेट मिला। इंग्लैंड ने खबर लिखने तक 01 विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं।

भारतीय टीम का भी इंग्लैंड दौरा तय

वहीं भारतीय टीम का भी इंग्लैंड दौरा तय हो गया है। अगले साल 2025 के जून में दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। ये मैच 20 जून से 4 अगस्त के बीच खेले जाएंगे। उसी बीच भारतीय महिला टीम भी इंग्लैंड दौरे पर होगी। जिसमें वो 5 टी20 और 03 वनडे मैच खेलेगी।

Tags:    

Similar News