Tirupati Laddu Prasadam Row: हिंदू साधु परिषद का विरोध प्रदर्शन, लड्डू प्रसादम विवाद में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Update: 2024-09-24 06:42 GMT

Tirupati Laddu Prasadam Row 

Tirupati Laddu Prasadam Row : आंध्र प्रदेश हिंदू साधु परिषद ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम प्रशासनिक भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आंध्र प्रदेश हिंदू साधु परिषद लड्डू प्रसादम विवाद में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने के लिए घी की आपूर्ति करने वाली कंपनी एआर डेयरी फूड प्राइवेट लिमिटेड को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

वेंकटेश्वर की पवित्रता को अपवित्र किया

आंध्र प्रदेश साधु परिषद के अध्यक्ष स्वामी श्रीनिवासनंद सरस्वती ने कहा, "पिछली सरकार में वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बहुत सारे 'अपचार' किए। उन्होंने तिरुमाला क्षेत्र को एक व्यापारिक केंद्र के रूप में देखा। उन्होंने इसे कभी आध्यात्मिक या तीर्थस्थल के रूप में मान्यता नहीं दी। उन्होंने भगवान वेंकटेश्वर की पवित्रता को अपवित्र किया। उन्होंने कभी हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया।"

घी बनाने वाली कंपनी को नोटिस

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) द्वारा भेजे गए इस नोटिस में कहा गया है कि एआर डेयरी द्वारा निर्मित घी के नमूने आवश्यक मानकों को पूरा नहीं करते हैं। FSSAI ने यह भी बताया कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की घी खरीद समिति ने सभी आपूर्ति किए गए नमूनों को परीक्षण के लिए गुजरात के आनंद में स्थित NDDB काफ लैब में भेज दिया है।

गौरतलब है कि इस मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पिछले हफ्ते गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पिछली सरकार के दौरान तिरुपति मंदिर में प्रसाद के रूप में परोसे जाने वाले लड्डू में घटिया सामग्री, जिसमें जानवरों की चर्बी शामिल थी, पाई गई थी। नायडू ने गुजरात की एक निजी प्रयोगशाला की रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घी में 'गोमांस', 'लार्ड' (सुअर की चर्बी) और मछली का तेल मिला हुआ था।

Tags:    

Similar News