IND vs SL: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की मेहनत पर श्रीलंकाई कप्तान असलंका ने फेरा पानी, आखिरी दो गेंदों में कर दिया खेला

भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे।

Update: 2024-08-02 09:36 GMT

India vs Sri Lanka 1st ODI 2024: श्रीलंका को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारतीय टीम 3 मैच की वनडे सीरीज खेल रही है। आज यानी शुक्रवार को सीरीज का पहला मैच कोलंबो में खेला गया, जो कि टाई हो गया। श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को २३१ रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में भारतीय टीम भी 230 रनों पर ढेर हो गई।

बता दें टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 प्रारूप से संन्यास ले लिया था। साथ में कोहली ने भी टी20 से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। अब दोनों वनडे मैच खेल रहे हैं। वहीं नए कोच गौतम गंभीर का पहला वनडे सीरीज है।

ऐसी रही पहली पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हुए श्रीलंका ने वेलालागे के 65 गेंदों पर नाबाद 66 रन और निशांका के 56 रनों की पारी के बदौलत 50 ओवर में आठ विकेट पर 230 रन बनाए। हसरंगा 35 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। लियानागे 20 रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके, जबकि मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

रोहित शर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी। ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंद में 58 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। अक्षर पटेल ने 33, केएल राहुल ने 31, शिवम दुबे ने 25 और विराट कोहली ने 24 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कप्तान और हसरंगा ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए तो वहीं, असिथा फर्नांडे और अकीला धनंजय को 1- 1 विकेट मिला। दुनिथ वेलालागे ने 2 विकेट झटके। 

आखिरी दो गेंद में पलटा मैच

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैच के इतिहास में यह दूसरी बार है जब मैच टाइम हुआ है इसके पहले 14 फरवरी 2012 को भी वनडे मैच टाई हो गया था बता दे इस मैच को एक समय ऐसा था जब भारत पूरी तरह से जीता हुआ समझ रही थी आखिरी एक रन चाहिए थे और 2 विकेट बाकी थे। लेकिन, कप्तान असलंका ने पहले 47वें ओवर की चौथी गेंद में शिवम दुबे को फिर उसके दूसरी ही गेंद में अक्षर पटेल को आउट कर दिया।

काली पट्टी बांधकर खेल रही भारतीय टीम

भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। भारतीय खिलाड़ी पूर्व कोच और टीम इंडिया के लिए खेल चुके अंशुमान गायकवाड़ के निधन के कारण काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे हैं। 

Tags:    

Similar News