Jammu Kashmir Encounter : कुपवाड़ा में सेना ने मार गिराए दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

Jammu Kashmir Encounter : कुपवाड़ा के अलावा डोडा में भी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Update: 2024-07-18 09:33 GMT

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir Encounter : जम्मू कश्मीर। इन दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकी खासा एक्टिव हैं। सेना को कुपवाड़ा में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सर्च अभियान के दौरान सेना ने यहां दो आतंकियों को मार गिराया। सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ा में अब भी मुठभेड़ जारी है। कुपवाड़ा के अलावा डोडा में भी सुरक्षा बल द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। यहां मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए थे।

डोडा में गुरुवार तड़के की सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। यहां सेना द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद आतंकी जंगल में छिप गए थे। डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए। तलाशी अभियान जारी है। इस मामले में डीआइजी रामबन-डोडा रेंज, श्रीधर पाटिल ने कहा, "मैं ज्यादा जानकारी साझा नहीं कर सकता, क्योंकि हमारा तलाशी अभियान अभी भी जारी है। हम जल्द ही इसमें सफल होंगे।" 

पिछले दिनों डोडा में ही आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर हमला किया था। पुलिस और सेना के जवान विशेष अभियान के तहत सर्च पर निकले थे इसी दौरान आतंकियों ने गोलाबारी कर दी थी। इस हमले में एक अधिकारी समेत सेना के 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान चारों ने दम तोड़ दिया था। चार जवानों की शहादत के बाद सेना ने बयान जारी करते हुए कहा था कि, 'जवानों की शहादत जाया नहीं जाएगी।'

जानकारी के अनुसार डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में दो घंटे तक फायरिंग हुई थी। इसके बाद अचानक फायरिंग रुक गई। इस इलाके में कश्मीर टाइगर्स नाम का आतंकी संगठन काफी एक्टिव है। पिछले दिन हुए हमले में भी इसी आतंकी संगठन की भूमिका थी। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इलाके में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इन पर आरोप है कि, इन्होंने आतंकियों की मदद की थी।

Tags:    

Similar News