MP bypolls 2024: बुधनी सीट से टिकट न मिलने पर आया कार्तिकेय सिंह चौहान का बयान, कहा यहां के लोंगो से मिलने के लिए टिकट की आवश्‍यकता नहीं...

Update: 2024-10-21 06:36 GMT

MP bypolls 2024: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। प्रदेश की महत्वपूर्ण बुधनी सीट पर भाजपा ने वरिष्ठ नेता रमाकांत भार्गव को उम्मीदवार बनाया है।

टिकट वितरण से पहले अंजादा लगाया जा रहा था कि पार्टी की तरफ से इस बार कार्तिकेय चौहान को एक मौका दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बुधनी विधानसभा टिकट की घोषणा के बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे, कार्तिकेय चौहान, ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी टिकट पाने की मंशा से काम नहीं किया। उनके अनुसार, पार्टी ने एक अनुभवी और मजबूत नेतृत्व को बुधनी सीट पर उतारा है, और कार्यकर्ता इस चुनाव में पूरी ताकत से जुटेंगे।

कार्तिकेय चौहान का समर्थन

कार्तिकेय चौहान ने सोशल मीडिया पर लिखा, "आदरणीय दादा रमाकांत भार्गव जी हमारे मार्गदर्शक हैं। पार्टी ने बुधनी को उनके नेतृत्व में सौंपा है। हम सभी कार्यकर्ता उनके साथ मिलकर इस चुनाव में जीत हासिल करेंगे।"

चौहान ने यह भी कहा कि उन्हें गर्व है कि कार्यकर्ताओं ने उनका नाम पैनल तक पहुंचाया, लेकिन उनके लिए पार्टी और विचारधारा के प्रति काम करना ही सबसे बड़ा सम्मान है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी में उनसे अधिक योग्य और डिज़र्विंग नेता मौजूद हैं, और वे एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में इस चुनाव में भूमिका निभाएंगे।

बुधनी विधानसभा सीट केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की परंपरागत सीट रही है। उनके विदिशा लोकसभा सीट से चुने जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी। शिवराज सिंह चौहान वर्तमान में केंद्र सरकार में कृषि मंत्री के पद पर कार्यरत हैं।

बुधनी और विजयपुर सीट पर उपचुनाव

मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे, और वोटों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी। बीजेपी ने विजयपुर सीट से रामनिवास रावत को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बुधनी से रमाकांत भार्गव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। 

Tags:    

Similar News