Aaj Ka Rashifal: जून के पहले दिन कैसा रहेगा आपका दिन, क्या बदलेगी किस्मत, जानिए राशिफल

आज एक जून को हम आपको मेष राशि से मीन राशि तक 12 राशियों के जातकों के लिए आज के दिन की स्थिति की जानकारी दे रहे हैं जो जरूरी है।

Update: 2024-06-01 00:30 GMT

1 June Ka Rashifal: आज से जहां जून का महीना शुरू हो गया है वहीं पर आज के दिन से लेकर 30 जून तक राशि में क्या होने वाला है और क्या नहीं हर किसी को जानने की जिज्ञासा होती हैं। महीने की शुरुआत में ग्रहों की चाल और नक्षत्रों का सवाल बदलने लगता है जीवन में क्या हो रहा है और आगे क्या स्थिति रहने वाली है इसके बारे में अनुमान होते हैं। इसके लिए जातक अपने आज के दिन के राशिफल के अलावा दैनिक और साप्ताहिक राशिफल भी जानना पसंद करते हैं। इसे लेकर आज हम आपको मेष राशि से मीन राशि तक 12 राशियों के जातकों के लिए आज के दिन की स्थिति की जानकारी दे रहे हैं जो जरूरी है।

इन पांच राशियों पर है शुभ संयोग 


वास्तु ज्योतिष के अनुसार, मंगल ग्रह स्वराशि मेष में गोचर करने वाले हैं और चंद्रमा देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन में संचार करने वाले हैं। साथ ही कल ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है और इस दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग और उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है,जिसका फायदा सिंह, तुला, मकर समेत 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों के लोग अच्छा प्रदर्शन करके नाम कमाएंगे और मित्रों के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।

 मेष राशि

आज 1 जून मेष राशि वालों के लिए दिन की बात करें तो आप अपने दफ्तर में अपने सहकर्मियों के साथ में कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां पर ऑफिस की झंझटों से छुटकारा मिलेगा। मेष राशि वाले सेहत के मामले में अगर कोताही बरते हैं तो नुकसान मिलेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा। अगर आप व्यापार करते हैं तो व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होती हैं। युवा जातक करियर की ओर ध्यान दें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ फल देने वाला होगा। बॉस की अनुपस्थिति में आप अपने सहकर्मियों के साथ में बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे तो वही इस जातकों की सेहत की बात की जाए तो आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं उठाना पड़ सकता है।आज आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आसपास के लोगों से बुरा सुनने के लिए मिल सकता है। युवा जातक करियर को लेकर सतर्क होकर तैयारी करें।

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है अगर आप में से कोई जातक नौकरी करने वाले हैं तो दफ्तर में आपका दिन काफी आरामदायक बीतेगा। संतान की शादी विवाह के संबंध में कोई शुभ सूचना आपको प्राप्त हो सकती है वहीं पर युवा जातकों के लिए आज का दिन सफलता प्राप्ति के लिए शुभ दिन है बस मेहनत करना जरूरी है।सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा।

कर्क राशि

आज 1 जून कर्क राशि वालों में नौकरी कर रहे हैं जातकों को काम अधिक करना पड़ सकता है आप थकावट महसूस करेंगे हो सकता है ऑफिस ट्रिप के लिए आपको बाहर जाना पड़े। आप अपनी पुरानी नौकरी से परेशान होकर अपनी नौकरी में बदलाव करने के बारे में भी सोच सकते हैं।आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा। युवा जातकों के लिए आज का दिन करियर के क्षेत्र में आपको बाहर पढ़ाई के लिए जाने का अवसर मिल सकता है।

सिंह का राशि

12 राशियों में सिंह राशि की बात की जाए तो आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक साबित हो सकता है जो जहां तक नौकरी करते हैं उनके लिए दिन ठीक साबित होगा।आप अपनी सेहत का ख्याल रखें, किसी प्रकार का कोई भी तला भुना भोजन ना करें, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है। इसके अलावा युवा जातकों के लिए आज का दिन मन को सुकून देने वाला हो सकता है।

कन्या राशि


कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो प्रमोशन मिलने के चांसेस बढ़ रहे हैं। इसके लिए अगर आप अधिकारियों से करेंगे तो आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। इसके अलावा आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा शरीर को तंदुरुस्त बनाने के लिए आप खानपान पर ध्यान दें।कल आपके परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, जिसके कारण आपका मन भी परेशान हो सकता है।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानी भरा हो सकता है अगर आप नौकरी करने वाले जातक है तो आपका काम आज दफ्तर में बढ़ सकता है। इसकी वजह से आपका मन परेशान रहेगा। इसके अलावा सेहत की बात करें तो आपको पुरानी बीमारियों के कारण कोई परेशानी हो रही है तो आप उनके लिए थोड़ा सा सावधान रहें, किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरतें।ठंडी और खट्टी चीज खाने से परहेज करें, अन्यथा आपका गला खराब हो सकता है.

वृश्चिक राशि

आज का दिन इस राशि वालों के लिए अगर आप नौकरी करने वाले जातक है तो समय पर कार्य नहीं पूरा होने पर आपको अधिकारियों की डांट सुनने को मिल सकती है। इसके अलावा सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, परंतु यदि आप मादक पदार्थों का सेवन करते हैं तो उनसे दूरी बनाकर रखें, नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।व्यापार के लिए यदि आपने किसी से धन उधार लिया है तो आप उसे धन को वापस करने में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं।

धनु- राशि

इस राशि वालों के लिए आज का दिन अगर आप नौकरी करने वाले जहां तक है तो आपको कार्यक्षेत्र में तनाव का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि काम ज्यादा बढ़ने से आप परेशान हो सकते हैं। इसके अलावा सेहत की बात करें तो गर्मी की वजह से आपको सर दर्द की शिकायत रह सकती है।आप अपनी संतान की सेहत का बहुत अधिक ख्याल रखें, अन्यथा गर्मी के कारण आपकी संतान की सेहत खराब हो सकती हैं।

मकर राशि

मकर राशि में आप नौकरी वाले जातक है तो आपको आज कार्य क्षेत्र में सुस्ती का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको काम में मन भी नहीं लगेगा जिसका असर आपके काम पर पड़ेगा।आपकी सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य स्वस्थ रहेगा जिसमें दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ सकता है। छात्रों की बात करें तो छात्र कल अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाकर रखें, तभी उन्हें जीवन में सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए आज के दिन की बात करें तो अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपके कार्य क्षेत्र में मन लगाकर काम करने पर आपके अधिकारी की प्रशंसा मिल सकती है यानी आपके काम की तारीफ हो सकती हैं। आज के दिन में सेहत की बात करें तो आपको किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा परंतु आपके जीवन साथी की तबीयत थोड़ी खराब रह सकती है ।युवा जातक सावधान रहें, उनका किसी के साथ में वाद-विवाद हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए आज के दिन की बात करें तो अगर आप नौकरी करने वाले जातक है तो कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों को साथ लेकर ही कार्य करें तो अच्छा रहेगा ऐसा करने से आपका काम सही समय पर पूरा होगा और प्रशंसा भी मिलेगी। इसके अलावा आज सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा।व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला होगा।

Tags:    

Similar News