Digital Tantrik: लखनऊ में डिजिटल तांत्रिक ने काले जादू का डर दिखाकर शेयर कारोबारी से हड़पे 65 लाख

Update: 2024-09-16 03:38 GMT

लखनऊ में डिजिटल तांत्रिक ने काले जादू का डर दिखाकर शेयर कारोबारी से हड़पे 65 लाख

Digital Tantrik : उत्तरप्रदेश। डिजिटल अरेस्ट की घटनाओं के बीच डिजिटल तांत्रिक भी मैदान में लोगों को ठगने के लिए कूद पड़े हैं। इंटरनेट के युग में डिजिटल अरेस्ट नए क्राइम के रूप में उभरा है। ऐसे में लखनऊ से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। डिजिटल तांत्रिक ने काले जादू का डर दिखाकर शेयर कारोबारी से 65 लाख रुपए हड़प लिए हैं। इस मामले में अब पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार लखनऊ के रहने वाले व्यापारी ने बिजनेस में हो रहे नुकसान का सामाधान तलाशने के लिए डिजिटल तांत्रिक से संपर्क किया था।

तांत्रिक ने उसे उपाय बताने के नाम पर रुपए ठगे। व्यापारी ने बताया कि, परेशानी से उबारने के लिए बताए गए उपायों को पूरा करने के लिए समय-समय पर उसने रुपये जमा किए। लाखों रुपए जमा करने के बावजूद तांत्रिक पीड़ित से और रुपयों की मांग करता रहा। जब व्यापारी परेशान हो गया तो उसने पुलिस को इस मामले में शिकायत की। पीड़ित ने हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

लखनऊ के इस व्यापारी का नाम हेमंत कुमार है। व्यापारी ऑनलाइन एस्ट्रोलॉजर की तलाश कर रहा था। इसी दौरान उसे एक तांत्रिक मिला। उसने फीस के तौर पर पहले 11 हजार रुपए की डिमांड की इसके बाद पूजा समेत अलग - अलग खर्च गिनाकर समय - समय पर रुपयों की डिमांड की। व्यापारी हेमंत कुमार का कहना है कि, तांत्रिक ने उनसे कुल 65 लाख रुपए की ठगी की।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि, व्यापारी की बैंक डीटेल और जिस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किये गए हैं उसकी डीटेल निकाली जा रही है। इसके साथ ही डिजिटल साक्ष्य भी एकत्रित किए गए हैं। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News