Mahakumbh 2025: महाकुंभ 2025 का logo लॉन्च, CM बोले - 10 दिसंबर तक पूरा हो काम, संतों से नकारात्मक टिप्पणी से दूर रहने की अपील

Update: 2024-10-06 09:22 GMT

महाकुंभ 2025 का logo लॉन्च

Mahakumbh 2025 Logo and Website Launched : उत्तरप्रदेश। महाकुंभ 2025 को लेकर उत्तरप्रदेश में जोर शोर से तैयारी की जा रही है। रविवार को महाकुंभ 2025 का logo और वेबसाइट लॉन्च की गई। सीएम योगी ने logo और वेबसाइट लॉन्च कर प्रयागराज में साधु संतो के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साधु संतो से अपील की कि, वे नकात्मक टिप्पणी से दूर रहें। वहीं महाकुंभ 2025 की तैयारियों में लगे अधिकारियों को सभी काम 10 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रयागराज में उच्च अधिकारियों के साथ भी सीएम योगी ने बैठक की। महाकुंभ 2025 का logo और वेबसाइट लॉन्च कर सीएम योगी ने निर्देश दिया कि, 10 दिसंबर तक हर कार्य हो पूरा हो जाए। सीएम योगी ने लेटे हुए हनुमान जी के दर्शन भी किए। महाकुंभ से पहले प्रयागराज में साधु संतो के साथ सीएम योगी ने बैठक की और उनसे नकारात्मक टिप्पणी से दूर रहने की अपील की है।

 

महाकुंभ का लोगो 

सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, "हमारा लक्ष्य है कि, 2012 की तुलना में 2025 का महाकुंभ का क्षेत्र दोगुना विस्तारित रहेगा। 15 दिसंबर तक कुंभ सम्बंधी समस्त निर्माण कार्य पूर्ण कर लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 7000 से ज्यादा शटल बसों, इलेक्ट्रिक बसों का इस्तेमाल किया जाएगा। महाकुंभ के दौरान 6 महत्वपूर्ण स्नान को छोड़कर हमारा लक्ष्य है कि सामान्य दिनों में श्रद्धालुओं को 1 किलोमीटर से ज्यादा पैदल यात्रा न करना पड़े।"

सीएम योगी ने यह भी कहा कि, कुंभ से पहले ड्रेनेज सिस्टम, सीवेज सिस्टम व्यवस्थित कर लिया जाएगा। हमारा लक्ष्य होगा कि, मां गंगा में कोई भी डिस्चार्ज न हो। आज कुंभ का लोगो भी लॉन्च कर दिया गया है, 2019 की तुलना में इस महाकुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के कार्य क्रियान्वयन होना शुरू कर दिया गया है।

जोरदार तैयारियां चल रही हैं :

महाकुंभ 2025 की तैयारियों पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "जोरदार तैयारियां चल रही हैं। प्रयागराज का विकास भी हो रहा है। घाटों का विकास हो रहा है, मंदिरों का भी विकास हो रहा है...आज बड़ी समीक्षा बैठक थी ताकि तैयारियां समयबद्ध तरीके से और गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से पूरी हा जाएं।"

Tags:    

Similar News