Bharat Ratna For Ratan Tata: महाराष्ट्र सरकार ने पास किया रतन टाटा को 'भारत रत्न' देने का प्रस्ताव

Update: 2024-10-10 07:57 GMT

Bharat Ratna For Ratan Tata

Bharat Ratna For Ratan Tata : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रतन टाटा को भारत रत्न देने का प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा। इसके बाद कैबिनेट ने यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया। राज्य स्तर पर स्वीकृत प्रस्ताव केंद्र सरकार को सौंपा जाएगा।

भारत के महान उद्योगपति रतन टाटा ने बुधवार को बीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "श्री रतन टाटा के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। श्री टाटा भारतीय उद्योग जगत के महानतम लोगों में से एक थे। टाटा समूह के माध्यम से उन्होंने सुनिश्चित किया कि भारतीय उद्योग जगत को दुनिया में एक उल्लेखनीय स्थान मिले।"

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि, 'उन्हें उनकी नैतिकता, नेतृत्व और राष्ट्र के प्रति प्रेम के लिए याद किया जाएगा। उनमें निर्णय लेने और उसे सही बनाने का असाधारण गुण था। उन्होंने हमारे जीवन को बदल दिया, पूरे उद्योगों को फिर से परिभाषित किया और मानव इतिहास में सबसे दुर्लभ उपलब्धियों में से एक को हासिल किया: उन्होंने दुनिया में भारत की छवि को बदल दिया। दान और परोपकार के माध्यम से उन्होंने धन सृजन को उद्देश्य और अर्थ दिया। दुनिया ने एक दूरदर्शी और भारत ने अपना सबसे महान बेटा खो दिया है। मुंबई ने अपना पितामह खो दिया है। हम टाटा समूह और उन सभी लोगों के लिए अपनी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ भेजते हैं जो श्री रतन टाटा को प्यार करते थे।'

Tags:    

Similar News