सीएम मोहन यादव और जीतू पटवारी आमने सामने: रस्‍सी जल गई लेकिन बल नहीं गया पर जीतू पटवारी ने किया पलटवार, कहा...

Update: 2024-09-14 09:29 GMT

मध्‍यप्रदेश में इस समय राजनीति गईमाई हुई है कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष जीतू पटवारी लगातार मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री मोहन यादव पर निशाना साध रहे हैं।

शुक्रवार (13 सितंबर, 2024) को कांग्रेस की "किसान न्याय यात्रा" की एक सार्वजनिक बैठक में, राज्य कांग्रेस प्रमुख पटवारी ने आरोप लगाया कि होशंगाबाद (नर्मदापुरम) के कलेक्टर ने पद खरीदने के लिए पैसे दिए थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार (14 सितंबर, 2024) को कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के उस आरोप पर कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की। साथ ही कहा क‍ि ''रस्सी जल गई है लेकिन बल नहीं गया। मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस लगभग 20 साल से ज्यादा समय से सरकार से बाहर है। बीच में कुछ समय मिला तब भी सरकार न चला पाए और कांग्रेस के नेताओं ने जिस ढंग से नर्मदापुरम में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए जो भाषा का इस्तेमाल किया है वह अधिकारियों और कर्मचारियों का अपमान है। मैं मानता हूं कि उन्हें (कांग्रेस) माफी मांगनी चाहिए”

जीतू पटवारी ने किया पलटवार

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि "मध्य प्रदेश में एक ऐसा आम आदमी लाओ जो बिना पैसे के किसी भी सरकारी विभाग में काम करवा सके. कर्मचारी पैसे लेकर काम करते हैं. हमारा काम जनता का दर्द सरकार तक पहुंचाना है. मुख्यमंत्री को 9 महीने में घोषणा पत्र का एक भी वादा याद नहीं आया..."

मध्यप्रदेश में सोयाबीन के समर्थन मूल्य को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस ने इसी मुद्दे पर किसान न्याय यात्रा की शुरुआत की, जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नर्मदापुरम के कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए।

पटवारी ने कहा कि कलेक्टर ने पैसे देकर अपनी पोस्ट खरीदी है। उन्होंने यह भी कहा कि होशंगाबाद के कलेक्टर ने भी पैसे देकर अपना पद हासिल किया है। जीतू ने कहा कि अगर इनका स्टिंग ऑपरेशन किया जाए, तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

कांग्रेस के नेताओं ने कलेक्टर से मिलकर किसानों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जीतू पटवारी ने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिलेगा, हम न तो चैन से बैठेंगे और न ही सरकार को चैन से सोने देंगे। 

Tags:    

Similar News