Paris Paralympic 2024: PM मोदी ने अब तक के पदक विजेताओं से फोन पर की बात, कहा - आप सभी ने किया गौरान्वित

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक पेरिस पैरालंपिक के विजेताओं से फोन पर बात की और बधाई दी।

Update: 2024-09-01 14:18 GMT

Paris Paralympic 2024: पेरिस में इन दिनों पैरालंपिक खेलों का आयोजन चल रहा है जिसमें अब तक भारत का प्रदर्शन शानदार रहा और देश ने पांच पदक अपने नाम किए हैं इस योगदान में जांबाज खिलाड़ियों का अच्छा योगदान रहा। इसे लेकर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक के विजेताओं से फोन पर बात की और बधाई दी।

गोल्ड मेडलिस्ट अवनि लेखरा से नहीं हो पाई बात

आपको बताते चलें कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पैरालंपिक खेलों में अब तक पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों से फोन पर बात की। इनमें मोना अग्रवाल, प्रीति पाल, मनीष नरवाल और रुबीना फ्रांसिस शामिल हैं। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई दी और कहा कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। इसके अलावा उन्होंने स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा को खेलों में उनके अन्य प्रयासों में भी सफलता की कामना की ।वे पैरालंपिक में एक खेल कार्यक्रम में भाग लेने के कारण फोन पर बात नहीं कर पाईं।

पहली भारतीय महिला पैरालिंपिक पदक विजेता ने कही बात 

पेरिस में खिलाड़ियों के अदम्य उत्साह और शानदार प्रदर्शन को देखकर पहली भारतीय महिला पैरालिंपिक पदक विजेता दीपा मलिक ने बात कही। इसमें कहा कि, , "...एक महिला खिलाड़ी होने के नाते, 4 साल प्रशासक की ड्यूटी निभाते हुए मुझे खुशी है कि अब तक जो 5 पदक आए हैं उसमें से 4 पदक महिलाओं को मिले हैं। अवनि ने इतिहास रच दिया, प्रीति पहली ट्रैक रनर बनी हैं, आज भी उनका एक मैच है मुझे लगता है कि वे एक और पदक लेंगी। शूटिंग की तैयारी अच्छी चल रही है... कुल मिलाकर पैरा स्पोर्टस की भारत और दुनिया में बढ़ती लोकप्रियता को देखकर मैं बहुत खुश हूं।"

बता दें कि, पेरिस में ओलंपिक के अलावा पैरालिंपिक में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों का जज्बा नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News