Rail Accident: इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

Update: 2024-09-07 03:01 GMT

Rail Accident : इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

Rail Accident : मध्य प्रदेश के जबलपुर में इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस (सोमनाथ एक्सप्रेस) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस शनिवार सुबह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर पहुंचने वाली थी इसी दौरान यह हादसा हो गया। इस हादसे के चलते किसी के घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि, "ट्रेन इंदौर से आ रही थी। जब यह जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर बढ़ रही थी, तब ट्रेन की गति धीमी थी और 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं। यह घटना सुबह करीब 5.50 बजे हुई। यह प्लेटफॉर्म से करीब 150 मीटर की दूरी पर पटरी से उतरी।"

ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने बताया कि, सुबह अचानक से तेजी झटका लगा। ऐसा लगा कि, बहुत तेजी से ब्रेक लगाया गया हो। इसके बाद ट्रेन खड़ी हो गई। कोच से बाहर निकलकर देखा तो ऐसी कोच के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

सुबह हुए इस हादसे के बाद ट्रेन में बैठे कुछ यात्री घबरा गए। ट्रेन हादसे की घटना की जानकारी अधिकारी को दी गई। वेस्ट सेंट्रल रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वेस्ट सेंट्रल रेलवे पीआरओ का कहना है कि, जल्द ही ट्रेक को सुधार लिया जाएगा। ट्रेक पर हादसे के कारण इटारसी से जबलपुर को आने वाली ट्रेन को रोका गया है।

डेरेल हुई ट्रेन की जानकारी मिलने पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे की महाप्रबंधक मौके पर पहुंची और पूरे मामले की पड़ताल की। शुरुआती जांच में पता चला है कि, ट्रेन की स्पीड 20 किलोमीटर प्रति घंटा थी। इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हुए हैं।

Tags:    

Similar News