MP July 4 Monsoon Update: अब एमपी के लोगों को बारिश से मिलेगी राहत, इन जिलों में प्रचंड बारिश के आसार, जारी किया यलो अलर्ट

आईएमडी भोपाल के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के कारण एमपी में एक मजबूत सिस्टम बना हुआ है। इसके कारण पूरे प्रदेश में मौसम बदल गया है।

Update: 2024-07-04 11:41 GMT

MP Monsoon Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून के आगमन से दिन के तापमान में भारी गिरावट आई है। गुरुवार को भोपाल, शिवपुरी समेत 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन-जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में आंधी, गरज और हल्की बारिश जारी रहेगी।

ये भारी बारिश इसलिए हो रही है क्योंकि मध्य प्रदेश में आंधी और बारिश के 2 सिस्टम सक्रिय हैं। आईएमडी भोपाल के अनुसार, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के कारण एमपी में एक मजबूत सिस्टम बना हुआ है। इसके कारण पूरे प्रदेश में मौसम बदल गया है। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। यह सिस्टम अगले कुछ दिनों तक सक्रिय रहेगा।

बुधवार को भी भोपाल में भारी बारिश जारी रही। धार, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, पचमढ़ी, रतलाम, शिवपुरी, उज्जैन, मंडला, नरसिंहपुर, रीवा, सागर, सतना और बालाघाट जिले के मलांजखंड में भी बारिश हुई। रात में शिवपुरी, शाजापुर, रायसेन, हरदा, बैतूल, दमोह, सागर, श्योपुरकलां, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, कटनी समेत कई जिलों में मौसम बदला रहा।

गुरुवार को आईएमडी ने भोपाल, श्योपुर कलां, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोक नगर, विदिशा, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, पन्ना और मंडला जिलों में आंधी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया। इसके अलावा इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर और प्रदेश के अन्य जिलों में बारिश और बिजली गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है

Tags:    

Similar News