Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में बदले सैलरी और पेंशन मिलने के नियम, अब इन तारीखों पर मिलेगी

हिमाचल प्रदेश में बड़ा बदलाव सामने आया है जहां पर कर्मचारियों को अब 1 तारीख को वेतन और पेंशन सुविधा नहीं मिलेगी।

Update: 2024-09-04 13:43 GMT

Himachal Pradesh salary : हिमाचल प्रदेश में बड़ा बदलाव सामने आया है जहां पर कर्मचारियों को अब 1 तारीख को वेतन और पेंशन सुविधा नहीं मिलेगी इसके लिए नई तारीख सरकार ने घोषित कर दी है। इसके पीछे सरकार ने सबसे बड़ी वजह बताई है की नई तारीख की घोषणा की है।

अब 5 और 10 सितंबर को मिलेगी पेंशन और सैलरी

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से किए गए बदलाव के अनुसार, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कर्मचारियों के सैलरी और पेंशन को लेकर नई तारीख के अनुसार 5 सितंबर को सैलरी और पेंशनर को 10 सितंबर को पेंशन दिए जाने का ऐलान किया है। इसके पीछे सरकार ने बड़ी वजह बताते हुए कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति अभी कमजोर है जिसके अनुसार यह बदलाव किया गया है। जब तक यह स्थिति काबू में नहीं हो जाती इस तरह ही सैलरी और पेंशन कर्मचारियों को मिलेंगे।

सीएम सुक्खू ने स्पष्ट की बात 

आपको बताते चलें कि, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्णय लोन पर खर्च होने वाले ब्याज से बचने के लिए लिया गया है. इससे सालाना 36 करोड़ रुपये की बचत होगी।सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कर्ज पर ब्याज से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि, राज्य में पहली तारीख को सैलरी-पेंशन दी जाती रही है, जबकि भारत सरकार से हमें 6 तारीख को रेवेन्यू डेफिसिएट ग्रांट और 10 तारीख को केंद्र से शेयर इन्सेंटिव टैक्स आता है. इस वजह से हमें 5 दिन के लिए हर महीने लोन लेना पड़ता है।

Tags:    

Similar News