सीधी पेशाब कांड से सहमी भाजपा, केदारनाथ शुक्ला का काटा टिकट

सीधी में पिछले दिनों हुए पेशाब काण्ड के समर सीधी विधायक केदारनाथ का नाम सुर्ख़ियों में आ गया था

Update: 2023-09-26 14:10 GMT

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कल सोमवार को 39 सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्री समेत कुल सात सांसदों को मैदान में उतारा है। वहीं, तीन मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा सीधी के विधायक केदारनाथ शुक्ला के नाम की है।  

बता दें कि सीधी में पिछले दिनों हुए पेशाब काण्ड के समर सीधी विधायक केदारनाथ का नाम सुर्ख़ियों में आ गया था। आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाला आरोपी प्रवेश शुक्ला विधायक का करीबी है, जिसके कारण उन पर आरोपी का बचाव करने का आरोप लगा था। इसका असर अब चुनाव में नजर आ रहा है, पेशाब कांड से सहमी भाजपा ने मौजूदा विधायक केदारनाथ शुक्ला टिकट काट दिया है। उनकी जगह सीधी से लोकसभा सांसद रीति पाठक को उम्मीदवार बनाया है।  

जनता की नाराजगी दूर करने की कोशिश - 

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भाजपा ने केदारनाथ शुक्ला का टिकट काटकर लोगों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश की है। क्योंकि पेशाब कांड में भाजपा विधायक के करीबी का नाम आने के बाद से पार्टी की छवि क्षेत्र में खराब हो रही थी।वहीँ कांग्रेस भी केदारनाथ शुक्ल को लेकर भाजपा पर लगातार हमले कर रही थी। ऐसे में भाजपा ने टिकट काटकर जनता की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया है। बहरहाल ये समय बताएगा की भाजपा को इसका कितना फायदा मिलेगा।  

Tags:    

Similar News