MP Weather Update : कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Update : मौसम विभाग नें मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है| जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम।

Update: 2024-06-26 06:22 GMT

MP Weather Update : मध्य प्रदेश के कई जिलों में दक्षिण पश्चिम मानसून प्रवेश कर चुका है और लगभग 48 जिलों में बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण दिन और रात के तापमान में कमी आई है, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है।वहीं बुधवार को कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी अगले तीन दिनों तक प्रभावी रहेगी और इन दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है।

17 जिलों में एंटर हुआ मानसून

मध्य प्रदेश के 17 जिलों में दक्षिण पश्चिम मानसून पहुंच चुका है। छतरपुर, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, झाबुआ, अशोक नगर, सतना, रीवा, पन्ना, टीकमगढ़, मऊगंज, और मैहर जैसे जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है। बारिश के बाद लोगों को राहत मिली है।

तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसमें झाबुआ, इंदौर, रतलाम, अलीराजपुर, बैतूल, और धार पर भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

3 दिन का अलर्ट

अगले तीन दिनों में मध्य प्रदेश में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार, 26, 27, और 28 जून को अधिकांश जिलों में भारी बारिश होगी। इससे दिन और रात के तापमान में भी गिरावट आएगी। मध्य प्रदेश के 17 जिलों में मानसून आ चुका है, जबकि अब तक 48 जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है। हालांकि, ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अभी बारिश नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिनों में यहां भी मानसून सक्रिय हो जाएगा|

मंगलवार को जमकर बरसे बादल

मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई है ,खजुराहो, सिवनी, उमरिया, बैतूल, भोपाल, धार, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, शाजापुर और आगर जिले में बारिश दर्ज की गई|

Tags:    

Similar News