Jabalpur News: गोवंश के अवशेष मिलने के बाद जबलपुर का कंटगी इलाका हुआ बंद, सड़क भारी संख्या में उतरे हिंदू संगठन, स्थिति गंभीर

बीते बुधवार को कंटगी की पहाड़ियों पर कुछ मृत जानवरों के अवशेष मिले थे।जिसके बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति गंभीर हो गई। घटना स्थल पर बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने वहां पहुंच कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। जब इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन को लगी तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। मौके से मवेशियों के अवशेष जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

Update: 2024-06-28 08:26 GMT

Jabalpur News: जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में बीते दिन कंटगी इलाके की पहाड़ियों में गायों के साथ अन्य जानवरों के शरीर के अवशेष मिले थे। जिसके बाद पूरे इलाके में अफरा- तफरी की स्थिति बन गई थी। पूरा का पूरा हिंदू संगठन इस घटना के प्रति रोष व्यक्त करते हुए आज विरोध में पूरे कंटगी इलाके बंद बुलाया है। इसके साथ ही सभी हिंदूवादी संगठनों से भी अनुरोध किया है कि इस बंद विरोध का समर्थन करें। वहीं इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर समर्थन दिया है।

बता दें कि बीते बुधवार को कंटगी की पहाड़ियों पर कुछ मृत जानवरों के अवशेष मिले थे।जिसके बाद से ही पूरे इलाके में स्थिति गंभीर हो गई। घटना स्थल पर बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठन के लोगों ने वहां पहुंच कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। जब इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन को लगी तो अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। मौके से मवेशियों के अवशेष जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

हालांकि इस बात से जिला प्रशासन ने सीधे तौर पर इनकार किया है कि वहां किसी प्रकार की गौ हत्या की गई है। रिपोर्ट जारी करते हुए जिला प्रशासन ने ये कहा था कि पहाड़ी पर मिले अवशेष दो महीने से 2 साल तक इन अवशेषों को पुराने थे। घटना के विरोध में आज हिंदूवादी संगठनों ने कटंगी बंद बुलाया है। उन्होंने व्यापारियों से बंद को सफल बनाने की अपील भी की। व्यापारियों ने भी दुकानें बंद कर समर्थन दिया है।

कैसे यह मामला बढ़ा

बता दें की पूरे देश के मुस्लिम समुदाय ने बीते 16 जून को बकरीद का त्योहार मनाया गया था। जिसके बाद से ही मध्य प्रदेश में गोकशी के मामले तेजी से आने लगे। मंडला, सिवनी, मुरैना, गुना के बाद अब जबलपुर। इस तरह की घटनाओं पर सीधे तौर सीएम मोहन यादव ने इस तरह की घटना को अंजाम देने वालों के लिए कड़ी चेतावनी जारी की थी और कहा था कि जल्द से जल्द गौ अधिनियम लागू किया जाएगा।

Tags:    

Similar News