Jabalpur News: एमपी के जबलपुर पूजा खेडकर जैसा कांड, सरकारी नौकरी पाने के लिए महिला ने जमा की फर्जी मार्कशीट, 29 साल तक लिया वेतन

बुधवार को शिकायत के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Update: 2024-08-07 11:25 GMT

Jabalpur News: जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में पूजा खेडकर जैसा कांड सामने आया है। यहां एक महिला पर फर्जी मार्कशीट के आधार पर नौकरी हासिल करने के आरोप में एक सरकारी कर्मचारी पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान अनीसा बेगम के रूप में हुई है, जिसने 1995 में एक सरकारी स्कूल में चपरासी की नौकरी हासिल करने के लिए फर्जी मार्कशीट जमा की और 29 साल तक अपना राज छुपाए रखा।

कुछ दिन पहले उसके कथित धोखाधड़ी को उजागर करने वाली शिकायत दर्ज की गई थी और पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार, अनीसा बेगम को 1995 में कटनी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक हथकुरी स्कूल में चपरासी के पद पर नियुक्त किया गया था। 2008 में जबलपुर स्थानांतरित होने से पहले वह लगभग 15 साल तक वहां कार्यरत रही। तब से वह जबलपुर में संयुक्त निदेशक लोक शिक्षण कार्यालय में कार्यरत है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, लोक शिक्षण आयुक्त को अनीसा के फर्जी दस्तावेजों के बारे में एक गुमनाम शिकायत मिली थी। आयुक्त ने कटनी के जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई। परिणामस्वरूप, अनीसा के खिलाफ धोखाधड़ी के लिए धारा 420 के तहत शिकायत दर्ज की गई।

पहले भी कर चुकी है धोखाधड़ी

सूत्रों के अनुसार, अनीसा ने पहले भी एक अधिकारी और दो अन्य को 21,000 रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था, जिससे मामला और जटिल हो गया था। अनीसा का आरोप है कि उनके खिलाफ की गई कार्रवाई प्रतिशोधात्मक है, जो लोकायुक्त को की गई उनकी पिछली शिकायत के कारण की गई है।

Tags:    

Similar News