Arvind kejariwal: आम आदमी पार्टी ने लॉन्च किया नया कैंपेन, पोस्टर पर लिखवाया, 'सिसोदिया आ गए, केजरीवाल आएंगे'

अरविंद केजरीवाल काफी लंबे वक़्त से तिहाड़ जेल में बंद है। उनके ऊपर आबकारी मामले में घोटाले का आरोप लगा हुआ है। अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में एक नया कैंपेन चलाया है।

Update: 2024-08-22 15:14 GMT

इस वक्त दिल्ली की राजनीति में दो तस्वीर देखने को मिल रही है। एक तरफ दिल्ली सरकार और अधिकारियों के बीच होर्डिंग्स पर अरविंद केजरीवाल की तस्वीर न लगाने को लेकर विवाद चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर केजरीवाल आएंगे की पोस्टर लगा रहे हैं। इनमें केजरीवाल की तस्वीर भी लगाई गई है। पार्टी ने बताया की यह उनके नए कैंपेन का हिस्सा है। इसमें पार्टी अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग कर रही है। उन्हें कथित आबकारी घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने न्यायिक हिरासत में लिया था। हालांकि बाद में 26 जून को सीबीआई ने उन्हें हिरासत से गिरफ्तार कर लिया।


केजरीवाल की फोटो हटाने पर कारण बताओ नोटिस

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर बिना केजरीवाल की तस्वीर के विज्ञापन जारी कर देने पर विवाद हो गया। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सूचना एवं प्रचार विभाग के निदेशक और सचिव को इस बाबत कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। यह नोटिस 20 अगस्त को जारी किया गया। मंत्री ने नोटिस के जरिए पूछा है की जब 14 अगस्त 2024 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर वाले पूरे पेज के विज्ञापन और क्रिएटिव प्लान को मंजूरी दी गई तो 15 अगस्त को DIP ने अपने शक्तियों के तहत बिना केजरीवाल की तस्वीर के आधे पेज का विज्ञापन क्यों जारी किया?

जान बूझ कर हटाई गई तस्वीर

मंत्री आतिशी ने कहा की यह निर्देशों का उल्लंघन है। उनका दावा की अधिकारियों ने यह जान बूझ कर किया है। इसीलिए मंत्रालय ने कारण बताओ नोटिस जारी कर मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। 20 अगस्त को जारी नोटिस में तीन दिन यानी 23 अगस्त तक का समय दिया गया है। इसके पहले अधिकारियों को इस मामले पर जवाब देना होगा।

Tags:    

Similar News