शहडोल के ब्योहारी में रेत माफिया ने कार्रवाई के दौरान पटवारी को ट्रैक्टर से रौंदा, मौत

Update: 2023-11-26 14:51 GMT

शहडोल। शहडोल जिले के ब्योहारी तहसील अंतर्गत ग्राम बुढ़वा में रेत का अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे पटवारी को खनन माफिया ने ट्रैक्टर के पहिए तले रौंद दिया जिससे घटनास्थल पर ही पटवारी की मौत हो गई। रात भर पटवारी का शव घटनास्थल पर पड़ा। सुबह जब स्थानीय लोगों के शव के पड़े होने की जानकारी प्रशासन को दी तो हड़कंप मच गया। वारदात को अंजाम देने वाले ट्रैक्टर मालिक और उसका चालक मैहर निवासी बताये गये हैं। वारदात की जानकारी के बाद मैहर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात ब्यौहारी के बुढ़वा के गोपालपुर क्षेत्र में रेत के अवैध उत्खनन की जानकारी मिलने पर गश्ती टीम ने मौके पर धावा बोला। गश्ती टीम को देखते ही रेत माफिया के गुर्गों ने छापा मारने गई टीम पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से टीम के सदस्यों में अफरातफरी मच गई। इस बीच अवैध उत्खनन में लगे ट्रैक्टर के चालक ने गश्ती टीम के डराने के उद्देश्य से तेज रफ्तार में ट्रैक्टर दौड़ा कर टीम को भगाने की कोशिश की। इस दौरान ट्रेक्टर चालक ने पटवारी प्रसन्न सिंह को ट्रैक्टर से रौंद दिया। जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इस वारदात के बाद टीम के बाकी सदस्य भाग निकले। मौका-ए-वारदात पर पटवारी प्रसन्न सिंह का शव रात भर पड़ा रहा। सुबह प्रशासन को जब वारदात की जानकारी मिली तो आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए मैहर निवासी आरोपी ट्रैक्टर चालक शुभम विश्वकर्मा एवं वाहन मालिक नारायण सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया है। रेत माफियाओं द्वारा की गई इस वारदात से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोग इस घटना को क्षेत्र की कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती मान रहे हैं। इस घटना से पूरे अंचल में आक्रोश व्याप्त है।

इनका कहना है...

आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी पर देर रात ही 30,000 रुपये के ईनाम की घोषणा कर दी गई थी। वारदात को अंजाम देने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

-दिनेश चंद्र सागर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, शहडोल जोन

गोपालपुर क्षेत्र के बुढ़वा में अवैध रेत का उत्खनन करने वालों ने इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया है। जिसमें पटवारी प्रसन्न सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक पटवारी के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराते हुए उनकी हर संभव मदद की जायेगी तथा अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

-श्रीमती वंदना वैद्य, कलेक्टर शहडोल

रेत माफियाओं द्वारा की गई यह जघन्य वारदात है। इस घटना में पटवारी की मृत्यु हो गई है। रेत माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

-कुमार प्रतीक, पुलिस अधीक्षक शहडोल

Tags:    

Similar News