तुम्हारी पार्टी बंद हो जायेगी, हमारी योजनाएं बंद नहीं होंगी- मुख्यमंत्री डॉ. यादव

Update: 2024-08-01 14:53 GMT

-चित्रकूट में कांग्रेस पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का करारा प्रहार

-सिंगल क्लिक से जारी होगी 1500 रुपये की राशि

-लाड़़ली बहना योजना भाई-बहन के संबंधों का प्रतीक

-उज्जवला व लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर

-मुख्यमंत्री ने बंद कराई चित्रकूट की पार्किंग वसूली

सतना/चित्रकूट (नवस्वदेश)। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार को चित्रकूट के दौरे पर थे। वे यहां लाड़ली बहना हितग्राही आभार उपहार कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जहां लाड़ली बहनों का आभार माना वहीं कांग्रेस पर जम कर प्रहार किया। डॉ.यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि योजना बंद हो जायेगी और मैं कहता हूं कि तुम्हारी पार्टी बंद हो जायेगी पर भाजपा सरकार की योजनाएं बंद नहीं होंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 'फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है' गाना गाकर लाड़ली बहनों के प्रति अपना स्नेह भी व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।

-10 अगस्त को सिंगल क्लिक से जारी होगी 1500 रुपये की राशि

मुख्यमंत्री ने चित्रकूट में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 10 अगस्त को सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों के खातों में 1500 रुपए की राशि जमा की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने लाड़ली बहना योजना के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि यह योजना भाई-बहन के संबंधों का प्रतीक है और इसे बंद करने का कोई इरादा नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनें माता-पिता के समान प्रेम करती हैं और उनका सम्मान अत्यधिक है। मुख्यमंत्री ने 10 अगस्त को बहनों के खातों में 1250 रुपए और अतिरिक्त 250 रुपए मिलाकर कुल 1500 रुपए की राशि जमा करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह राशि रक्षाबंधन के त्योहार के लिए बहनों को 10 दिन पहले दी जा रही है। इससे बहने भाई के लिए राखी और मिठाई खरीद सकेंगी।

-हमारे देश में परिवार और भाई-बहन के बीच प्रेम और स्नेह की अनूठी संस्कृति

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में परिवार और बहन-भाई के बीच प्रेम और स्नेह की अनूठी संस्कृति है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग इस योजना के बंद करने की बात कर रहे है, वे रोते रहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह भाई और बहनों का रिश्ता है। सरकार बहनों के लिए सुविधाएं देती रहेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम प्रदेश में आगे भी चलते रहेंगे। इसमें सभी सांसद, विधायक, पार्षद समेत जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

-20 लाख बहनों के खाते में 450 रुपये सिलेंडर के लिए

कार्यक्रम में जन समूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लाड़ली बहना योजना के अलावा उज्जवला कनेक्शन लेने वाली 20 लाख और लाड़ली बहना योजना की 20 लाख बहनों के खातों में 450 रुपए भी डालेगी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चूल्हे के कष्ट से मुक्ति दिलाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बहनों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के बाद अब उनकी कीमत मे भी छूट दे रही है।

-कलेक्टर को आदेश-तुरंत बंद करो पार्किंग की अवैध वसूली

चित्रकूट में अवैध पार्किंग वसूली को लेकर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार की शिकायत पर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कलेक्टर अनुराग वर्मा को स्पष्ट आदेश दिया कि इसे तुरंत बंद किया जाये। इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए पहले मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की और इसके तुरंत बाद आदेश भी जारी कर दिये।

-बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

लाड़ली बहना हितग्राही आभार उपहार कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री ने सभी को रक्षाबंधन और सावन के पवित्र महीने की बधाई देते हुए कहा कि सरकार रोजगार के लिए रीजनल समिट का आयोजन कर रही है। इससे प्रदेश में निवेश लगाकर रोजगार के अवसर बढ़ाए जाएंगे। वहीं, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 'एक पेड़ मां के नाम' कार्यक्रम के तहत पौधरोपण भी किया। 

Tags:    

Similar News