पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध सूची में टेस्ट कप्तान शान मसूद की श्रेणी को डी से बी में किया अपग्रेड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने केंद्रीय अनुबंध सूची में टेस्ट कप्तान शान मसूद की श्रेणी को डी से बी में अपग्रेड करने का फैसला किया है। पीसीबी ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी। पीसीबी के एक बयान में कहा गया, "यह निर्णय बोर्ड की नीति के अनुरूप किया गया है कि यदि ए या बी श्रेणी से नीचे के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त किया जाता है, तो उनके अनुबंध को उनकी कप्तानी के कार्यकाल के लिए श्रेणी बी में अपग्रेड कर दिया जाएगा।" 34 वर्षीय शान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र के समापन तक 15 नवंबर 2023 को टेस्ट कप्तान नामित किया गया था।

Update: 2023-11-30 09:44 GMT

लाहौर । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने केंद्रीय अनुबंध सूची में टेस्ट कप्तान शान मसूद की श्रेणी को डी से बी में अपग्रेड करने का फैसला किया है। पीसीबी ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी। पीसीबी के एक बयान में कहा गया, "यह निर्णय बोर्ड की नीति के अनुरूप किया गया है कि यदि ए या बी श्रेणी से नीचे के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त किया जाता है, तो उनके अनुबंध को उनकी कप्तानी के कार्यकाल के लिए श्रेणी बी में अपग्रेड कर दिया जाएगा।" 34 वर्षीय शान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 चक्र के समापन तक 15 नवंबर 2023 को टेस्ट कप्तान नामित किया गया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 टेस्ट मैचों में 1,597 रन बनाए हैं और 14 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की श्रृंखला में कप्तान के रूप में अपने पहले कार्यभार में पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगे। मसूद ने बाबर आजम की जगह पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी संभाली है। पाकिस्तान वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चार्ट में शीर्ष पर है, जिसने जुलाई श्रृंखला में श्रीलंका को 2-0 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में होगा, उसके बाद 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा और 3 जनवरी 2024 से सिडनी में तीसरे टेस्ट के साथ श्रृंखला समाप्त होगी।

पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है-: शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली , सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी।

Tags:    

Similar News