पीलीभीत: खेत पर फसल की रखवाली कर रहे मजदूर को बाघ ने मारा…

जंगल के डेढ़ सौ मीटर अंदर मिला मजदूर का अधखाया शव मजदूर के अधखाया शव ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर रखकर किया चक्का जाम

Update: 2024-09-10 05:50 GMT

पीलीभीत। इन दोनों उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां भेड़ियों का आतंक हैं वहीं पीलीभीत में बाघ के हमले में खेत पर धान की फसल की रखवाली कर रहे मजदूर की मौत हो गई। ग्रामीणों ने मजदूर के अधखाया शव को ट्रॉली में रखकर पीलीभीत-माधोटांडा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों के मुआवजा के आश्वासन पर सड़क पर लगे जाम को खोला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवाया।


इन दिनों प्रदेश में कहीं भेड़ियों का आतंक है तो वहीं पीलीभीत में एक बार फिर से बाघ की दहशत कायम हो गई है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से सटे इलाकों में मानव वन्यजीव संघर्ष बढ़ता जा रहा है सोमवार को पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज के पास 50 वर्षीय केदारी लाल पुत्र होरीलाल निवासी ग्राम बांसखेड़ा थाना माधोटांडा तहसील कलीनगर चकपुर निवासी बलदेव सिंह के फार्म पर जंगल के किनारे धान की फसल की रखवाली करने के लिए गया था रखवाली करते समय बाघ ने उस पर हमला बोल दिया और बाघ मजदूर को मुंह में दबाकर जंगल में खींच ले गया यह मंजर पड़ोस के एक किसान ने देखा तो उसने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी जिस पर सैकड़ों किसान और ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हो गए।जंगल के अंदर लगभग डेढ़ सौ मीटर किसान का अधखाया शव पाया गया।

ग्रामीणों ने मजदूर के शव को ट्राली पर रखकर माधोटांडा पीलीभीत मार्ग पर सड़क जाम कर दिया जिससे आवागमन करने वाले वाहनों की लंबी लाइन लग गई सूचना पुलिस और वन विभाग को मिली जिस पर पूरनपुर एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला, पीलीभीत टाइगर रिजर्व के एसडीओ रमेश चंद्र चौहान, सामाजिक वानिकी के एसडीओ अंजनी कुमार श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्र अधिकारी पूरनपुर विशाल चौधरी कलीनगर तहसीलदार हबीब उर रहमान थाना माधोटांडा एचएसओ अचल कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने बुझाने का काम किया ग्रामीण वन विभाग के विरुद्ध अपना आक्रोश जाहिर करते रहे बड़ी मुश्किल से मुआवजा मिलने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने बात मानी।

प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अंतर्गत माला रेंज की भैरों बीट के कंपार्टमेंट 124 बी में केदारी लाल पुत्र होरीलाल को बाघ ने हमला कर मार दिया।शव को जंगल से बाहर निकल कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

Tags:    

Similar News