खाकी के इकबाल को सुरसा से चुनौती, मलिहामऊ में हाई सिक्योरिटी रिहाइश से लाखों की चोरी...

4 नकाबपोश बदमाशों का धावा, प्रमुख प्रतिनिधि पुत्र को लिया गन प्वाइंट पर 7 पुलिसकर्मियों और निजी सुरक्षा घेरे में रहता है, धनंजय का आवास, पिता और बड़े भाई की हो चुकी है हत्या, सूचना के एक घंटा बाद पहुंची सुरसा पुलिस।

Update: 2024-08-07 14:08 GMT

हरदोई। भाजपा नेता और सुरसा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि धनंजय मिश्रा के घर मंगलवार/बुधवार की दरमियानी रात चार नकाबपोश बदमाशों ने चाकचौबंद सुरक्षा इंतजाम को धता बता दी। बदमाशों ने पुलिस और निजी सुरक्षा व्यवस्था को ही नहीं भेदा, धनंजय के पुत्र को भी बंदूक की नोक पर ले लिया। बदमाश सोने का एक हार, चार सोने के कंगन, करीब एक किलो चांदी, एक लाख रुपये नगद और डीवीआर आदि ले गए।

घटना की सूचना के एक घंटे बाद सुरसा पुलिस मौके पर पहुंची, जिससे लोगों में गुस्सा दिखा। के पहुंचने पर लोगों में आक्रोश है। मंगलवार रात धनंजय परिजनों संग घर में सो रहे थे। देर रात बदमाश मकान के पीछे वाले लोहे के गेट का कुंडा काटकर घुस गए। धनंजय के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। इस बीच उनका बेटा सार्थक पानी पीने निकला और बदमाशों ने उसे गन प्वाइंट पर ले लिया। उसे धमका कर उन्होंने घर में रखे सामान की जानकारी ली। फिर सार्थक को कमरे में बंद कर बदमाश नकदी-जेवर ले फरार हो गए। इसके बाद सार्थक के शोर पर घर में जगहर हो गई। बदमाशों का पीछा किया गया। गन्ना सेंटर के पास बदमाशों ने परिजनों पर फायर कर दी और हुंसियापुर की ओर फरार हो गए।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। एएसपी और सीओ सदर फारेंसिक टीम के साथ पहुंचे। सुरसा एसओ अनेकपाल सिंह ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। धनंजय के पिता डॉ. हरिशंकर मिश्रा की हरदोई सिटी और बड़े भाई पूर्व प्रमुख संजय मिश्रा की मलिहामऊ स्थित कॉलेज कैम्पस में कर दी गई थी। इन घटनाओं के चलते परिवार को सात पुलिस कर्मियों की सुरक्षा दी गई है। साथ ही परिवार के पास निजी सुरक्षा घेरा भी रहता है। इस कदर चुस्त सुरक्षा इंतजाम में सेंध लग जाना मामूली वारदात नहीं हैं।


जल्दी ही केस खोला जाएगा : एडिशनल (पूर्वी) नृपेंद्र कुमार के अनुसार जल्दी ही केस खोला जाएगा। सुरसा के मलिहामऊ के शेष नाथ मिश्रा का कहना है कि उनके घर में मंगलवार/बुधवार की रात कोई साढ़े बारह एक बजे के बीच बदमाश घुसे और घटना कारित की। मौका मुआयना कर प्राथमिक बिंदुओं पर जांच में कुछ तत्व संज्ञान में आए हैं। अज्ञात के विरुद्ध केस रजिस्टर कर लिया गया है।

6 कोतवालों के ज्यूरिडिक्शन में जादौन ने किया फेरबदल

2 साल से सिटी कोतवाली में पोस्ट संजय पाण्डेय को हटाया

सीनियर क्रिमिनल काउंसिल कनिष्क मेहरोत्रा मर्डर केस के बाद से ही हरदोई बार शहर कोतवाल को हटाने की कर रही थी मांग, दस प्रभारी निरीक्षकों में की अदलबदल

हरदोई। चर्चित शहर कोतवाल संजय पांडेय को आईजीआरएस प्रकोष्ठ भेज कर, बिलग्राम से नारायण कुशवाहा को सिटी कोतवाली दिया गया है। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने मंगल देर रात महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए दहाई की संख्या में इंस्पेक्टर को इधर उधर कर दिया।

हरदोई में वकीलों के भारी विरोध के बीच पाण्डेय से जादौन ने सिटी का ले लिया। अधिवक्ता संघ शहर कोतवाल को हटाने के लिए लामबंद था और मंगलवार को ही सदन ने प्रस्ताव पारित किया था। चुनाव सेल प्रभारी अनिल यादव को बिलग्राम और कोतवाली देहात शेषनाथ सिंह को चुनाव सेल भेजा गया है। बेनीगंज कोतवाली में पोस्ट सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार पंकज को कोतवाली देहात का चार्ज मिला है। बेनीगंज कोतवाल संजय त्यागी रिट सेल और यूपी-112 प्रभारी दिनेश कुमार को बेनीगंज भेजा गया है। सण्डीला कोतवाल विजेंद्र सिंह यूपी-112 प्रभारी हैं अब। कछौना कोतवाल राकेश कुमार को सण्डीला और रिट सेल से विनोद कुमार को कछौना कोतवाली का चार्ज मिला है।

जादौन का जलवा, 26 में 24 थाने हरदोई के प्रदेश में अव्वल

आईजीआरएस के स्टेटस में हरदोई सिटी और सुरसा पुलिस शिकायत निस्तारण में फिसड्डी

समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (आईजीआरएस) पर आईं जन-शिकायतों के निस्तारण में हरदोई के 24 थाने प्रदेश में प्रथम स्थान पर हैं। हालांकि, 98.89 प्रतिशत के साथ 1211वीं रैंक हासिल कर एसपी की उपलब्धि पर दाग लगा दिया। शायद, इसी की गाज शहर कोतवाल संजय पाण्डेय पर गिरी है।

अव्वल आने वाले थानों में महिला थाना, कोतवाली देहात, सवायजपुर, अरवल, सांडी, बिलग्राम माधौगंज, मल्लावां, अतरौली, संडीला, कासिमपुर, कछौना, बघौली, हरियावां, टड़ियावां, बेनीगंज, पिहानी, शाहाबाद, मझिला, पाली, पचदेवरा, बेहटा गोकुल, लोनर और हरपालपुर को 90 में 90 अंक के साथ पहली रैंक मिली है। सिटी और सुरसा पुलिस को 90 में 89 अंक ही हासिल हुई। 

Tags:    

Similar News