हरदोई: गौशालाओं की दुर्दशा पर प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने दिया जांच का आदेश…

योगी कर रहे 'नवाब ब्रांड ऑफ क्राइम, नवाब ब्रांड ऑफ पॉलिटिक्स' का खात्मा। पहले आधिकारिक दौरे पर हरदोई पहुंचे प्रभारी मंत्री असीम अरुण का बड़ा बयान। पीएम मोदी का जन्मदिन : युवा मोर्चा के शिविर में किया असीम अरुण ने रक्तदान।

Update: 2024-09-17 13:50 GMT

हरदोई। हरदोई जनपद का प्रभारी मंत्री नियुक्त होने के बाद समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण मंगलवार को पहले आधिकारिक दौरे पर जिला मुख्यालय पहुंचे। पहुंचते ही पहले आरआर इंटर कॉलेज पहुंचे और मुख्य हाल में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और उपलब्धियों पर प्रदर्शनी में पहुंचे। विशिष्ट अतिथि सांसद जयप्रकाश, जिपं अध्यक्ष प्रेमावती, जिला प्रभारी शंकरलाल लोधी, भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, अनु. मोर्चा अवध क्षेत्र महामंत्री पीके वर्मा, प्रदर्शनी संयोजक/उपाध्यक्ष, प्रीतेश दीक्षित, उपाध्यक्ष संदीप सिंह, कॉलेज प्रबंधक कीर्ति सिंह और शिक्षक प्रकोष्ठ संयोजक अनुराग मिश्रा के साथ प्रभारी मंत्री ने प्रदर्शनी का समय देकर अवलोकन किया।

पहले जनपद भ्रमण पर आए प्रभारी मंत्री असीम अरुण की जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने अगवानी की। वह आरआर कॉलेज के बाद मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक पहुंचे और रक्तदान करने जुटे भाजपा की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के रक्तदानी कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया। जिलाध्यक्ष आकाश सिंह और तमाम कार्यकर्ताओं के साथ अरुण ने भी रक्तदान किया। युवा मोर्चा से उन्होंने रक्तदान 100 यूनिट तक पहुंचाने की अपेक्षा की। इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. देश दीपक आर्य और ब्लड बैंक प्रभारी मो.अकील मौजूद रहे।

आरआर कॉलेज में खबरनवीसों में प्रभारी मंत्री को घेरा, पर वह आने के प्रयोजन पर ही बोले। मेडिकल कॉलेज में पत्रकारों ने फिर घेरा, तो कुछ सवालों के सधे जवाब दिए। जनपद में गौशालाओं में बंद गोवंश की दुर्दशा और टड़ियावां ब्लॉक की हरिहरपुर गौशाला की सोमवार की त्रासदी के ’स्वदेश’ के प्रश्न पर प्रभारी मंत्री ने कहा, प्रकरण जानकारी में है। बोले, गौशालाओं की दशा सुधारने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है। लेकिन, अभी भी दो काम करने हैं, पहला सड़कों और खेतों से निराश्रित गोवंश गौशालाओं में पहुंचाया जाए। दूसरा, गौशालाओं की व्यवस्था और सुदृढ़ की जाए। जिन गौशालाओं की शिकायत मिली है, जांच का आदेश दिया है। जिन कर्मियों की उदासीनता मिलेगी, दण्डित किया जाएगा। साथ ही, व्यवस्था मजबूत करने का काम किया जाएगा।


सपा मुखिया अखिलेश यादव के एसटीएफ को ’स्पेशल ठाकुर फोर्स’ के बयान पर प्रतिक्रिया मांगने पर आरआर कॉलेज के बाद मेडिकल कॉलेज में भी प्रभारी मंत्री ने बात घुमा दी। बोले, सपा और अखिलेश की परम्परा अपराधियों को बढ़ावा देने की रही है। लड़के हैं, गलती हो जाती है, इन्हीं की आडियोलॉजी थी, जिसकी सजा 2017 में जनता ने इन्हें सत्ता से बाहर बिठा कर योगी को आशीर्वाद दे दिया। अखिलेश जो कर रहें हैं, प्रदेश के साथ उनके लिए भी अच्छा नहीं है। लोगों ने 2022 में भी इसी बात पर मुहर लगाई कि योगी ने कानून व्यवस्था का जो इकबाल कायम किया है और भ्रष्टाचार पर जिस तरह चोट की, लोग चाहते हैं ये बना रहे।

अखिलेश के ही एक और बयान कि कन्नौज भाजपा का एक धड़ा नवाब सिंह यादव को सपोर्ट कर रहा है, इस पर अरुण ने जरूर अपने अंदाज में टिप्पणी दी। कहा, एकाध दिन में नवाब के विरुद्ध चार्जशीट अदालत में दाखिल हो जाएगी। योगीराज में कोई अपराधी बचना नहीं है। चाहे मिनी सीएम बचने वाला नवाब हो या कोई और। योगी ’नवाब ब्रांड ऑफ क्राइम, नवाब ब्रांड ऑफ पॉलिटिक्स’ के विरुद्ध काम कर रहे हैं। सवाल फिर आया ’स्पेशल ठाकुर फोर्स’ का तो प्रभारी मंत्री ने कहा, हर प्रश्न पर प्रतिक्रिया दूं, ऐसी कोई अनिवार्यता नहीं है।

प्रभारी मंत्री ने रोडवेज बस अड्डा पर स्वच्छता कार्यक्रम और रसखान प्रेक्षागृह में विश्वकर्मा जयंती पर सहभागिता की। पीएम विश्वकर्मा योजना और अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया। किट, आर्थिक सहायता के चेक और सर्टिफिकेट प्रदान किए। भाजपा जिला मुख्यालय पर कार्यकर्ता परिचय और सदस्यता अभियान की बैठक के शामिल हुए।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, सीएमएस को दी व्यवस्था सुधार की नसीहत : प्रभारी मंत्री के सामने बाहर से दवा लिखे जाने की बात आई। उन्होंने प्राचार्य और सीएमएस को तलब कर लिया। सीएमएस ने बताया, जो दवा स्टॉक में नहीं होती है, वही लिखी जाती है। इस पर असीम अरुण ने समय से डिमांड लेटर भेजने का निर्देश दिया। कहा, उनके स्तर से दिन भर शिकायतें सुना जाना संभव नहीं है, समझते हैं, पर किसी एक की रोस्टर में ड्यूटी लगाएं और प्रतिदिन की शिकायतों का ब्यौरा रजिस्टर में अपडेट करें। उन्होंने इस दिशा में कन्नौज के तिर्वा मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था का हवाला दिया। उन्होंने अगले दौरे में इस व्यवस्था को देखने की बात कही और रक्तदान चेयर पर लेट गए जाकर। 

Tags:    

Similar News