करणी सेना ने रुकवाया धर्म परिवर्तन

- सीओ ने जांच कर कार्यवाही करने का दिया आश्वासन

Update: 2023-08-12 16:31 GMT

अलीगढ़। धर्म परिवर्तन के दबाव से तंग आकर आईटीआई रोड आजाद नगर निवासी प्रेम प्रकाश गुप्ता ने करणी सेना के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा. ज्ञानेंद्र सिंह चौहान से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी ने ईसाई धर्म अपना लिया है तथा वह उन पर भी धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही है।

पीड़ित प्रेमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि मेरी पत्नी ने धर्म परिवर्तन कर लिया है, जिसका प्रार्थना पत्र में विगत दिनों थाने में दे चुका हूं। उसके खिलाफ बन्ना देवी थाने में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। पत्नी मुझे आएदिन परेशान करती है और मेरे ही घर में मुझे नहीं रहने दे रही है। उसने मेरे घर के पूज्य भगवान की मूर्तियों को हटा दिया है और मैं प्रसाद लेके जाता हूं तो उसे फेंक दिया जाता है और मेरे साथ मारपीट करके मेरे हाथ में बंधे कलावे को भी काट दिया जाता है और मेरे खिलाफ की मुकद्दमा करा देती है। वह मुझे भी इसाई धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रही है और मुझे बाइबिल पढ़ने के लिए जोर देती है। वह 8-9 माह से बाइबिल पढ़ रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस का कहना है कि हम महिला के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर सकते।

करणी सेना के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा. ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आईटीआई निवासी प्रेम प्रकाश गुप्ता ने हमें सूचना दी थी कि उनकी पत्नी ने इसाई धर्म अपना लिया है और इनके पर भी पत्नी और बच्चों द्वारा इसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है कि यह भी इसाई धर्म अपना लें, लेकिन प्रेम प्रकाश गुप्ता अपने हिंदू धर्म को नहीं छोड़ना चाहते हैं। उनका कहना है कि पुलिस ने धर्मांतरण के मामले को लेकर बिल्कुल भी गम्भीरता नहीं दिखाई है, इसको लापरवाही के बस्ते में डाल दिया गया है।

उन्हों बताया कि हम पीड़ित प्रेम प्रकाश गुप्ता को लेकर अपने पदाधिकारियों वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष विवेक अग्रवाल, ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष उमेश कुमार सिंह, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष कुलदीप राघव, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार शर्मा, जिला उपाध्यक्ष अनूप उपाध्याय, जिला मंत्री राजेंद्र मोरगन, जिला मंत्री हरिमोहन सिंह के साथ क्षेत्राधिकारी बन्नादेवी से मिले और कार्रवाई की मांग की। प्राधिकारी बन्नादेवी ने सभी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया के धर्मांतरण के मामले की जांच कराई जा रही है, उन्होंने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Similar News