लव जिहाद—हिन्दू छात्रा को होटल ले गया फैजान, बनाया निकाह और धर्म परिवर्तन का दवाब

—पुलिस ने दर्ज किया होटल संचालकों और मुस्लिम युवक के खिलाफ मुकदमा

Update: 2023-08-12 16:52 GMT

बुलंदशहर। बुलंदशहर नगर की नगर पंचायत औरंगाबाद में शनिवार को एक लव जिहाद का मामला सामने आया। जहां एक मुस्लिम युवक एक हिन्दू छात्रा को रास्ते में नशीला पदार्थ सुंघा कर परिचित के होटल में ले आया। जहां उसने छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश के साथ-साथ धर्म पविर्तन कर निकाह करने का दवाब बनाया। मुस्लिम युवक के नापाक हरकतों को देखकर छात्रा ने शोर मचा दिया। शोर सुन होटल का स्टाफ और आसपास की दुकानों के लोग आ गए। इस बीच किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस मुस्लिम युवक और छात्रा को कोतवाली ले गई। जहां छात्रा ने मुस्लिम युवक और होटल संचालकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा ने तहरीर देकर सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक अहार थाना क्षेत्र निवासी पीडि़त छात्रा नगर के एक डिग्री कॉलेज में बीए सेकंड ईयर की छात्रा है। पीडि़त छात्रा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि शुक्रवार को जब वह अपने गांव से जहाँगीराबाद स्थित अपने विद्यालय आने के लिए ग्राम मोहरसा के निकट स्कूल बस का इंतजार कर रही थी, तभी अहार निवासी फैजान उसके पास आया और उसे स्कूल छोडने के बहाने अपने साथ बाइक पर ले गया। छात्रा का आरोप है कि रास्ते में ही फैजान ने उसे कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया और औरंगाबाद बस स्टैंड स्थित ओयो होटल के कमरे में ले गया। जहां उसने छात्रा के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास भी किया। छात्रा का आरोप है कि आरोपी फैजान ने उसे जबरन निकाह कर मुस्लिम बनाने का दबाव भी बनाया। पीडि़ता ने बताया है कि उसके द्वारा शोर मचाने पर पड़ोस के लोग वहां आ गए और उसे बचाया। पीडि़ता ने ओयो होटल के संचालकों रोहित चैधरी और प्रशांत चैधरी पर भी षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने छात्रा के आरोपों के आधार पर आरोपी युवक फैजान, रोहित व प्रशांत को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है।

वर्जन

स्थानीय लोगों की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है। छापेमारी के दौरान होटल में मिली छात्रा की तहरीर पर सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है।

 आदित्य बंसल, कोतवाली प्रभारी जहांगीराबाद।

Similar News