लखनऊ: अध्यक्ष के समर्थन में उतरी बार एसोसिएशन, पारित किया प्रस्ताव, विधायक योगेश वर्मा की बर्खास्तगी मांगी

सार्वजनिक गाली-गलौज-अभ्रदता करने वाले विधायक योगेश वर्मा के बर्खास्तगी की मांग

Update: 2024-10-14 18:40 GMT

लखनऊ। थप्पड़ कांड में सोमवार को एक नया मोड़ आ गया है। लखीमपुर बार एसोसिएशन ने अपने अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह एवं उनकी पत्नी पुष्पा सिंह के समर्थन में प्रस्ताव पास कर दिया। एसोसिएशन ने प्रस्ताव के जरिए सदर विधायक योगेश वर्मा के बर्खास्तगी तक की मांग उठा दी है। अवधेश सिंह ने 'स्वदेश' को बताया कि सदर विधायक के बारे में जगजाहिर है कि मदिरा पान कर सार्वजनिक मंचों पर अव्यवस्था फैलाते हैं।

घटना के दिन भी उन्होंने ही पहले पहल की, उनकी ओर से तो उसका जवाब दिया गया था। निवर्तमान चेयरमैन पुष्पा सिंह ने 'स्वदेश' को बताया कि कोऑपरेटिव के चुनाव में सदर विधायक क्या करने आए थे, वह न तो डेलीगेट हैं और न ही प्रत्याशी। इसका मतलब है कि वह निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करना चाहते हैं।


विधायक योगेश वर्मा

जिला अर्बन को-ऑपरेटिव के चुनाव में 9 अक्टूबर को निवर्तमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह अपने पति अवधेश सिंह के साथ नामांकन पत्र खरीदने के लिए कचहरी गई थीं। वहीं पर सदर विधायक योगेश वर्मा भी थे, किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इसी बीच अवधेश सिंह ने सदर विधायक को थप्पड़ जड़ दिया। इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। सदर विधायक के समर्थन में विलोबी हॉल पर 11 अक्टूबर को पटेल सेवा संस्थान ने शक्ति प्रदर्शन कर पलटवार किया। बार एसोसिएशन का आरोप है कि इस दौरान उमड़ी भीड़ ने अध्यक्ष अवधेश सिंह, कोऑपरेटिव बैंक की निवर्तमान चेयरमैन पुष्पा सिंह, पत्रकार रवि पांडेय को खुलेआम गलियां दीं। भीड़ को संबोधित करते हुए यह धमकी भी दी गई कि विधायक से अभद्रता करने वालों को सबक सिखाया जाएगा।

बार एसोसिशन ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और जिलाधिकारी को भेजे पत्र में सदर विधायक योगेश वर्मा को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। बार ने आरोप लगाया है कि सदर विधायक योगेश वर्मा सार्वजनिक मंचों पर शराब पीकर गाली-गलौज करते हैं। घटना के दिन भी उन्होंने चेयरमैन पुष्पा सिंह के साथ बदतमीजी की थी, जिसके बाद पति अवदेश सिंह ने उन्हें जवाब दिया था। बार एसोसिएशन का प्रस्ताव कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रमोहन सिंह एवं कार्यकारी मंत्री मोहम्मद रशीद अंसारी के हस्ताक्षर से जारी हुआ है जबकि महामंत्री विश्वास श्रीवास्तव समेत अन्य पदाधिकारियों के नाम भी समाहित हैं।

अध्यक्ष पुष्पा सिंह और उनके पति अवधेश सिंह 

महामंत्री ने जारी किया रुखसती का परवाना : भाजपा नेतृत्व ने सोमवार शाम अपने चार सिपाहियों को पार्टी से रुखसत करते हुए परवाना कारी कर दिया। पार्टी के महामंत्री एवं एमएलसी गोविन्द नारायण शुक्ल के दस्तखत से जारी चिट्ठी के अनुसार 9 अक्टूबर की घटना को पार्टी ने अनुशासनहीनता मानते हुए अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की निवर्तमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह, बार अध्यक्ष अवधेश सिंह, भाजपा नेता अनिल यादव एवं ज्योति शुक्ला को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है। इससे पूर्व प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल ने सभी पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। तय तीन दिन का समय बीतने के बावजूद कोई जवाब नहीं आने पर चौथे दिन यानी सोमवार को यह कार्रवाई हुई है।

Tags:    

Similar News