UP Constable Demostion: Up में डीएसपी का डिमोशन, अब बना दिया गया कांस्टेबल होटल में पकड़े जाने के बाद हुई कार्रवाई, पढ़िए पूरा मामला

कृपा शंकर कनौजिया, जो पहले उन्नाव में बीघापुर के सर्किल ऑफिसर (सीओ) के पद पर थे, को अब गोरखपुर में 26वीं प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) बटालियन में नियुक्त किया गया है।

Update: 2024-06-23 07:42 GMT

UP Constable Demostion: उन्नाव। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उपाधीक्षक कृपा शंकर कन्नौजिया को कांस्टेबल के पद पर पदावनत कर दिया है। उन्हें एक होटल में महिला कांस्टेबल के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने के तीन साल बाद यह पद दिया गया है।

कृपा शंकर कनौजिया, जो पहले उन्नाव में बीघापुर के सर्किल ऑफिसर (सीओ) के पद पर थे, को अब गोरखपुर में 26वीं प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) बटालियन में नियुक्त किया गया है। जुलाई 2021 में छुट्टी लेने के बाद से ही वह ‘लापता’ हो गए थे। पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए कनौजिया ने छुट्टी मांगी थी, लेकिन घर लौटने के बजाय वह कानपुर के एक होटल में एक महिला कांस्टेबल के साथ ठहरे।

इस दौरान उन्होंने अपने निजी और आधिकारिक दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए, जिससे संदेह पैदा हो गया। अपने पति के अचानक लापता होने से चिंतित सीओ की पत्नी ने मदद के लिए एसपी उन्नाव से संपर्क किया। स्थिति तब और बिगड़ गई जब निगरानी टीम ने पाया कि कानपुर होटल पहुंचने के बाद कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क काम करना बंद कर चुका था।

उन्नाव पुलिस तुरंत होटल पहुंची, जहां सीओ और महिला कांस्टेबल एक साथ मिले। सीसीटीवी कैमरे में उनकी एंट्री कैद हो गई, जिससे बाद की जांच में अहम सबूत मिले। घटना के बाद शासन को रिपोर्ट सौंपी गई। गहन समीक्षा के बाद शासन ने कृपाशंकर कनौजिया को कांस्टेबल के पद पर वापस करने की संस्तुति की। एडीजी प्रशासन ने तुरंत इस फैसले को लागू करने का आदेश जारी कर दिया, जिसके चलते कभी अहम पद पर रहे इस अधिकारी पर गाज गिर गई।

Tags:    

Similar News