Ujjain Fraud Case: पोर्न वीडियो-मनी लॉन्ड्रिंग का डर बताकर ऐठें ढाई करोड़, तीन दिन तक बुजुर्ग दंपती को घर में रखा बंद

Update: 2024-09-23 08:34 GMT

Ujjain Fraud Case

Ujjain Fraud Case : मध्य प्रदेश। उज्जैन में एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने मिलकर 76 साल के बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर से ढाई करोड़ रुपए ऐठ लिए है। आरोपियों ने बुजुर्ग को पोर्न वीडियो और मनी लॉन्ड्रिंग के में फंसाने की धमकी दी थी। धमकी से बुजुर्ग दंपती इतना डर गए थे कि तीन दिन तक वें घर से बाहर भी नहीं निकले। हालांकि पुलिस ने अब इस मामले में FIR दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, उज्जैन की मंगल कॉलोनी में रविन्द्र कुलकर्णी (76) परिवार के साथ रहते हैं। वह हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड से रिटायर्ड हैं। रविंद्र कुलकर्णी ने 20 सितंबर को माधव नगर थाने में डिजिटल अरेस्ट कर ढाई करोड़ रुपए के फ्रॉड की शिकायत की। इस दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि 10 सितंबर को उनके मोबाइल पर कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि आपके खिलाफ मुंबई के तिलकनगर थाने में पोर्न वीडियो के संबंध में केस दर्ज है। इससे कुलकर्णी परेशान हो गए।

इसी के कुछ देर बाद उनके पास दूसरा कॉल आया। दूसरी कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम हेमराज कोली बताया। उसने खुद को मुंबई के अंधेरी थाने का एसआई बताया। आरोपी ने कहा- मनी लॉड्रिंग और पोर्न वीडियो के संबंध में आपका नाम आया है। इसमें तीन साल की जेल और 5 लाख तक का जुर्माना हो सकता है।

धमकी देकर घर में बंद रखा

आरोपियों ने बुजुर्ग दंपती को किसी से मिलने, पुलिस से शिकायत करने और किसी से भी पोर्न वीडियो और मनी लॉन्ड्रिंग के केस के सिलसिले में बातचीत करने के लिए मना किया था। धमकी से बुजुर्ग दंपती इतना डर गए थे कि तीन दिन तक वें घर से बाहर भी नहीं निकले। इस दौरान आरोपियों ने बुजुर्ग दंपती के डर का फायदा उठाकर 2 करोड़ 55 लाख 50 हजार रुपए आरोपियों के खाते में RTGS और IMPS के माध्यम से ट्रांसफर करवा लिये।

इस धोखाधड़ी के मामले में सीएसपी दीपिका शिंदे ने बताया कि डिजिटल अरेस्ट का डर दिखाकर आरोपियों ने 2 करोड़ से अधिक रुपए ट्रांसफर करवा लिए हैं। बुजुर्ग दंपती 20 सितंबर को शिकायत करने थाने पहुंचे।

Tags:    

Similar News