Udaipur Violence: उदयपुर हिंसा पर वसुंधरा राजे सिंधिया ने एक कविता के जरिए दिया प्रेम का संदेश, लिखा- काश ऐसी बारिश आये, जिसमें …

उदयपुर में आज एक स्कूल के बाहर दो छात्रों के बीच इतना भयानक झगड़ा होता है कि वो चाकूबाजी और आगजनी तक पहुँच जाती है। जिसपर अब वसुंधरा राजे सिंधिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Update: 2024-08-16 15:38 GMT

उदयपुर में आज जिस तरह की घटना देखने को मिली है उसके बाद पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह एक मामूली वाद- विवाद नहीं था बल्कि इस घटना में हमें आगजनी भी देखने को मिली। जहां झगड़े के बीच चाकू भी चली जिसके चलते एक छात्र घायल भी हो गया। दुकानों पर भी तोड़फोड़ देखने को मिली। जिसके बाद लोग सड़कों पर उतर आये दुकाने बंद करवाई जाने लगी। वहां पर हिन्दू संगठन के लोग भी मौजूद थे जो अब आरोपी के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे है।


पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने लिखी कविता

आज उदयपुर की घटना देखने के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने एक्स पर पोस्ट के जरिये अपनी बात रखी साथ ही उन्होंने एक कविता भी शेयर की। उनका यह संदेश मूल रूप से समाज में शांति और प्रेम बढ़ाने के लिए था। उन्होंने कविता में बारिश का जिक्र किया और आपसी मतभेद, नफरत की भावना को खत्म करने का सदेंश दिया। जो कविता उन्होंने लिखी है वो इस प्रकार है-

काश ऐसी बारिश आये,

जिसमें अहम डूब जाए,

मतभेद के किले ढह जाएं,

घमंड चूर-चूर हो जाए,

गुस्से के पहाड़ पिघल जाए,

नफरत हमेशा के लिए दफ़न हो जाये और सब के सब,

मैं से हम हो जाएं।

कैसे हुआ पूरा मामला

आज सुबह एक सरकारी स्कूल के बाहर दो छात्रों के बीच आपसी कहासुनी के बाद मामला हाथ से निकल गया। बात इतनी बढ़ गई कि चाक़ू भी चलने लगी। जिसमें से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उदयपुर के एमबी हॉस्पीटल ले जाया गया है। ऑपरेशन के बाद उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है जबकि दूसरा छात्र अभी भी फरार है।


Tags:    

Similar News