Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा में पुलिस का लाठीचार्ज,बंद कराए बाजार

Update: 2024-08-26 10:03 GMT

Bheelwada: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में एक बार फिर धार्मिक तनाव की स्थिति पैदा होने की खबर सामने आ रही है। आज यहां तनाव का दूसरा दिन है। बता दें कि रविवार सुबह 11.30 बजे कोतवााली थाना इलाके के भवानी नगर में स्थित एक धार्मिक स्थल के बाहर पशु अवशेष मिलने से तनाव हो गया था और रविवार से ही लोगों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

जानकारी के मुताबिक, बीते रविवार को एक मंदिर के बाहर गाय की कटी पूंछ मिलने से शहर का माहौल गरमा गया था। तनाव के हालात पैदा हुए तो पुलिस ने स्थित संभालते हुए जाप्ता तैनात किया। इस दौरान जब दुकानों और पुलिस जाप्ते पर पथराव हुआ तो लाठीचार्ज की नौबत आ गई। अब वहां स्थिति को बेकाबू होता देख पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज कर दिया है।

इसके साथ ही वहां संघ के कार्यकर्ता भी एसपी ऑफिस के सामने भूख हड़ताल बैठ गए हैं। सैकड़ों लोग परशुराम सर्किल पर एसपी ऑफिस की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इनकी मांग है जब तक अपराधियों के मकान नहीं टूटेंगे, हम भूख हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। प्रदर्शनकारियों मे से एक महंत हंसराम ने कहा है अभी तक पुलिस ने किसी भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया है और तो और प्रशासन हिंदू समाज को ही शांत कराने में लगा हुआ है।

लेकिन अब हिंदू समाज जगा हुआ है और पूरा हिंदू समाज इस घटना के लिए एक है। लवाड़ा बाजार सोमवार दोपहर बाद से से पूरा बंद रहेगा। भीलवाड़ा तब तक नहीं खुलेगा, जब तक गिरफ्तारी नहीं होती है पुलिस के लाख समझाने के बाद भी वहां स्थिति काबू में नहीं आ रही है तो बाजार बंद करा दिया है और चेतवानी दी है कि जब तक गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक भीलवाड़ा नहीं खोला जाएगा। 

Tags:    

Similar News