Fahadh Faasil's Birthday: मलयालम फिल्म सिनेमा के जाने माने एक्टर फ़हाद फासिल के बारे में कुछ खास बातें...

आज, 8 अगस्त 2024, को हम मलयालम सिनेमा के चमकते सितारे फहाद फासिल का जन्मदिन मना रहे हैं। इस आर्टिकल में जानें फहाद के जीवन की प्रमुख उपलब्धियाँ के बारे में जानेंगे

Update: 2024-08-08 06:26 GMT

आज, 8 अगस्त 2024, को हम मलयालम सिनेमा के चमकते सितारे फहाद फासिल का जन्मदिन मना रहे हैं। अब्दुल हमीद मोहम्मद फ़हाद फ़ाज़िल, जिन्हें पेशेवर रूप से फ़हाद फ़ासिल के नाम से जाना जाता है, का जन्म 8 अगस्त 1982 को हुआ था। उनके पिता, प्रसिद्ध निर्देशक फ़ाज़िल, और उनकी माँ रोज़िना के मार्गदर्शन में फहाद का बचपन बीता।

फहाद ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केरल में पूरी की और बाद में अमेरिका जाकर आगे की पढ़ाई की। उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और अपने अद्वितीय अभिनय कौशल से सभी का दिल जीत लिया। उनके अभिनय की यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही, लेकिन फहाद ने हर चुनौती का डटकर सामना किया।

फहाद फासिल: मलयालम सिनेमा का चमकता सितारा

अब्दुल हमीद मोहम्मद फ़हाद फ़ाज़िल, जिन्हें पेशेवर रूप से फ़हाद फ़ासिल या फ़ाफ़ा के नाम से जाना जाता है, का जन्म 8 अगस्त 1982 को हुआ था। फ़हाद एक भारतीय अभिनेता और निर्माता हैं जो मुख्य रूप से मलयालम और तमिल फ़िल्मों में काम करते हैं। अपने विविध किरदारों के लिए प्रसिद्ध, फ़हाद सबसे अधिक भुगतान पाने वाले और सबसे लोकप्रिय मलयालम अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, जिसमें एक राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार, चार केरल राज्य फ़िल्म पुरस्कार और चार फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार दक्षिण शामिल हैं।

फिल्मों में करियर की शुरुआत

फ़हाद फासिल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2002 में फिल्म कैयेथुम दूराथ से की थी, इसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए फिल्मों से ब्रेक लिया और अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए अमेरिका चले गए। फ़हाद ने 2009 में फिल्म "केरल कैफे" से वापसी की

प्रसिद्ध फिल्में

"चप्पा कुरिशु" (2011) - इस फिल्म में फ़हाद ने एक ग्रे शेड किरदार निभाया, जिसने उनकी प्रतिभा को दर्शकों के सामने लाया।

"महेशिंते प्रतिकरम" (2016) - इस फिल्म ने फ़हाद को एक नए ऊँचाई पर पहुंचाया और उन्हें केरल राज्य फ़िल्म पुरस्कार भी मिला।

"पुष्पा: द राइज़" (2021) - इस फिल्म में फहाद ने एक नकारात्मक किरदार, पुलिस अधिकारी भंवर सिंह शेखावत का रोल निभाया।

"वेट्टैयन" (2024) - फहाद की आने वाली फिल्म है, कोकाफी प्रशंसा भी मिल चुकी है। 

हालिया फिल्म और ADHD के साथ संघर्ष

फ़हाद फासिल की फिल्म "आवेशम" कुछ महीने पहले रिलीज हुई है। इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और दर्शकों ने फ़हाद के अभिनय की खूब तारीफ की। आवेशम की चर्चा के बीच फ़हाद ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ़हाद ने हाल ही में बताया कि 41 साल की उम्र में उन्हें अपनी मेडिकल कंडीशन के बारे में पता चला कि वह अटेंशन-डेफिसिट/हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर (ADHD) नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं।

जीवन में सकारात्मक रहें

फ़हाद ने बताया कि इस बीमारी ने उनके अभिनय करियर को प्रभावित नहीं होने दिया और वह हमेशा अपने काम में सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं। ADHD के साथ जीवन बिताना आसान नहीं है, लेकिन फ़हाद ने इसे अपनी ताकत बना लिया। उन्होंने अपनी इस कहानी को साझा किया ताकि लोग इससे जागरूक हो सकें और अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकें। 

Tags:    

Similar News