रामायण में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया शामिल होंगे राम मंदिर उद्घाटन में

आस्था का केंद्र है, ये हमारा गौरव ही होगा, ये हमारी पहचान बने। हमारी नैतिकता को सभी को अपनाना चाहिए। उन्होंने अयोध्या में आगामी कार्यक्रम के बारे में बात की।

Update: 2024-01-17 08:13 GMT

रामानंद सागर की रामायण में अपने किरदारों के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। वे हाल ही में अपने एल्बम हुमारे राम आयेंगे की शूटिंग के लिए अयोध्या गए थे, जअरुण गोविल ने कहा कि अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा। दुनिया भर में पिछले कुछ सालों में जो संस्कृति फीकी पड़ गई थी, यह मंदिर फिर से एक ऐसा संदेश देगा जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा। ये एक ऐसी विरासत है, जिसे पूरी दुनिया जानती होगी, ये मंदिर प्रेरणा का स्रोत होगा, हमारी आस्था का केंद्र है, ये हमारा गौरव ही होगा, ये हमारी पहचान बने। हमारी नैतिकता को सभी को अपनाना चाहिए। उन्होंने अयोध्या में आगामी कार्यक्रम के बारे में बात की।

मुझे नहीं पता था कि भगवान राम का अभिषेक इस तरह होगा, कि यह इतना बड़ा कार्यक्रम होगा, यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी घटना है। इतना भाव और ऊर्जा है, पूरा देश सिर्फ राम का नाम ले रहा है, जहां भी भगवान राम मौजूद हैं। जो लोग राम को मानते हैं, वहां खुशी का माहौल रहता है, इसकी कल्पना नहीं की गई थी, इसलिए यह भाव बड़ा सुखद है कि हम ऐसे पल के साक्षी बनने जा रहे हैं।

देवी सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने कहा, 'हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है, राम मंदिर निर्माण के बाद भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा, राम लला के जीवन को पवित्र किया जा रहा है, लोगों ने बहुत प्यार दिया है। रामायण के पात्रों को ऐसा ही प्यार मिलता रहेगा। लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने का मौका मिल रहा है, मुझे वह जानने का मौका मिल रहा है जो मुझे नहीं पता था, देश में बना माहौल बहुत धार्मिक है और बहुत सकारात्मक है और यह दुनिया को बहुत सकारात्मक एहसास देगा।

Tags:    

Similar News