Gujarat 518 kg Cocaine: गुजरात- दिल्ली पुलिस ने पकड़ी 5 हजार करोड़ की कोकीन, 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Update: 2024-10-14 02:57 GMT

Gujarat 518KG Cocaine Recovered

Gujarat 518KG Cocaine Recovered : भरूच, गुजरात। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने गुजरात के अंकलेश्वर में एक ड्रग से जुड़ी कंपनी की तलाशी के दौरान 518 किलो कोकीन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5,000 करोड़ रुपये है। दिल्ली-गुजरात पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। 

पुलिस ने बताया कि, अब तक कुल 1,289 किलो कोकीन और थाईलैंड से 40 किलो हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 13,000 करोड़ रुपये है। इस सिंडिकेट से जुड़े कुल 12 लोग अब तब गिरफ्तार हो चुकी हैं, जिनमें से 7 को दिल्ली की पिछली 2 रेड के दौरान हिरासत में लिया गया था।

लुकआउट सर्कुलर जारी 

दुबई से ऑपरेट हो रहे इस सिंडिकेट के मास्टरमाइंड की पहचान विरेंदर बसोया के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि इसके दुबई में कई बिजनेस हैं। पुलिस ने बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है। पुलिस ने बताया कि, आज तक कभी इतनी बड़ी मात्रा में कोकीन नहीं जब्त की गई है। पिछले 12 दिनों की ये 3 रेड अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन है।

सिंडिकेट के मेंबर को दिए थे कोड नेम

पुलिस ने बताया कि, सिंडिकेट के मेंबर को कोड नेम दिए गए थे। सिंडिकेट के जुड़े ज्यादातर मेंबर एक दूसरे को नहीं जानते थे। वे सोशल मीडिया के जरिए कोऑर्डिनेट करते थे। कम्युनिकेशन के लिए हर मेंबर को एक-एक कोड नेम दिया गया था।

समुद्री रास्ते से गोवा लाइ गई कोकीन

दिल्ली-गुजरात में कोकीन जब्ती काअब तक का यह सबसे बड़ा केस माना जा रहा है। पुलिस इस सिंडिकेट का पता लगाने के लिए पिछले दो महीने से इसमें लगी थी। तब पुलिस को ड्रग्स सप्लाई का इनपुट मिला कि, ये तस्कर ड्रग को दिल्ली और एनसीआर में खपाने की कोशिश में थे। पुलिस को शक है कि ड्रग्स की खेप साउथ अमेरिकी देशों से समुद्री रास्ते से गोवा लाई गई थी। इसके बाद इसे दिल्ली लाया गया।

Tags:    

Similar News