IND W vs PAK W: विश्व कप में भारत की पहली जीत, पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 105 रन ही बना सकी।

Update: 2024-10-06 11:42 GMT

महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान महिला क्रिकेट को ०६ विकेट से हरा दिया है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम सीमित ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 105 रन ही बना सकी। जवाब में टीम इंडिया ने १८.५ गेंद में ४ विकेट खोकर १०८ रन बना दिए।

पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले चुनी बल्लेबाजी

इस मैच में पाकिस्तान टीम की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो कि कुछ खास साबित नहीं हुआ, पहले ही ओवर की आखिरी गेंद में रेणुका सिंह ने गुल फिरोजा को आउट कर दिया। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा निदा डार ने सबसे ज्यादा 34 गेंद में 28 रन बनाएं, जिसमें 1 चौंका शामिल था। भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने तीन, श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए। तो वहीं, रेणुका, दीप्ति और आशा को एक-एक सफलता मिली।

कुछ ऐसी रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 18.5 गेंद में 108 रन बना दिए। इसमें सबसे अधिक 32 रन का योगदान शेफाली वर्मा का था। वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने 29 रन बनाए। जबकि जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए कप्तान फातिमा सना ने दो विकेट तो सादिया इकबाल और ओमैमा सोहेल को 1-1 विकेट मिला।

Tags:    

Similar News