Leh Accident: लेह में हुआ भीषण बस हादसा, 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से तुरंत 6 यात्रियों की हुई मौत

जम्मू- कश्मीर के लेह से एक भीषण हादसे की खबर सामने आई है। जहां यात्रियों से भरी बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

Update: 2024-08-22 12:04 GMT

लेह में आज एक बड़ा हादसा देखने को मिला जहां यात्रियों से भरी बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। अब तक की मिली जानकरी के मुताबिक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 19 लोग घायल बताएं जा रहें है। बताया जा रहा है कि यह एक स्कूल बस थी जिसपर लगभग 25 लोग बैठे हुए थे। सभी लोग किसी शादी में शामिल होने के लिए दुर्गुक से डुरबुक जा रहे थे। तभी डुरबुक मोड़ पर ही बस पलट गई और खाई में जा गिरी। सभी लोग किसी कर्मचारी की शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इस हादसे के तुरंत बाद राहत बचाव का कार्य शरू किया गया।

6 यात्रियों की हुई मौत, 19 हुए घायल

दुर्गुक से डुरबुक जा रही बस में 25 यात्री सवार थे, जिनमें दो बच्चे और 23 स्कूल के कर्मचारी थे। सभी लोग किसी दूसरे कर्मचारी की शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे। यह हादसा इतना भीषण था कि 6 लोगों की तुरंत मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल बताये जा रहे हैं। फ़िलहाल अभी तक ये जानकारी नहीं मिली है कि जिन लोगों की मौत हुई है उनमें कोई बच्चा था या नहीं। हादसे के तुरंत बाद प्रशासन ने राहत बचाव का काम शुरू कर दिया। जितने भी लोग घायल थे उन्हें तुरंत अस्पताल भेज दिया गया।

रेस्क्यू ऑपरेशन में भेजे गए तीन हेलीकॉप्टर

हादसे के बाद प्रशासन ने राहत बचाव के लिए तीन हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर भी दिए। इस बचाव काम में भारतीय सेना, लद्दाख पुलिस, राजस्व विभाग के अधिकारी और स्थानीय निवासी भी लगे हुए थे। लेह के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि घायलों को सेना और सीएचसी तांगत्से स्वास्थ्य सेवा केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

Tags:    

Similar News