Rashifal 02 July 2024: आज कैसा रहेगा आपका दिन? यहां पढ़िए दैनिक राशिफल

Update: 2024-07-02 00:30 GMT

Rashifal 02 July 2024, Horoscope Today: आज तारीख 02 जुलाई है और दिन मंगलवार है। हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित बताया गया है। आइए जानते हैं किन राशियों के लोगों पर बजरंग बली की कृपा होगी। उसके अलावा मेष, कुंभ और मकर सहित सभी 12 राशियों का राशिफल... 

मेष राशि(Aries)

मेष राशि वाले लोगों का सोमवार यानी 1 जुलाई का दिन मिला जुला ही रहेगा। भविष्य को लेकर लिए गए निर्णय अच्छे होंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोग काम में फोकस करें। लंबे समय से जिन कामों में अड़चन आ रही थी वो दूर होगी। आपकी तरक्की होने की संभावना है लेकिन परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव भी होगा। शादीशुदा लोगों को संतान की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ जातक वाले लोगों के लिए मंगलवार का दिन ठीक ठाक रहेगा। व्यापार और व्यवसाय को गति मिलेगी। बिजनेस से जुड़े लोग कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। नौकरी में कोई भी जोखिम उठाने से बचें। परिवार में चल रही समस्याएं दूर होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कोई लंबे समय से चली आ रही शारीरिक समस्या भी दूर होगी।

मिथुन राशि (Gemini)

रोजगार की तलाश में घूम रहे लोगों को खुशखबरी मिलेगी उन्हें कोई अच्छी नौकरी मिलेगी। व्यापार और व्यवसाय में नुकसान से बचना होगा। शरीर में आलस्य रहेगा उसे दूर भगाना होगा। निवेश कर सकते हैं फ्यूचर में लाभ होगा। 

कर्क राशि (Cancer)

02 जुलाई को कर्क जातक वाले लोगों को मान सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी कर रहे लोगों को पार्ट टाइम जॉब करने का भी मौका मिल सकता है। ऑफिस में आपका काम बढ़ सकता है। स्वास्थ्य समस्या भी हो सकती है, ऐसे में धैर्य बनाए रखना होगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह जातक वाले लोगों के राशिफल की बात करें तो विरोधियों से बचकर रहें वो आपके विरूद्ध षड्यंत्र रचेंगे हालांकि इसमें वह खुद फंस जाएंगे। वैवाहिक जीवन सुखद होग। घर परिवार में सब बढ़िया चलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को थोड़ा मेहनत करना होगा। 

कन्या राशि (Virgo)

बात करें कन्या राशि वालों की तो इनका दिन मिलाजुला गुजरेगा। घर परिवार में जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। आर्थिक परेशानियों का हल निकलेगा। घरेलू और प्रोफेशनल दोनों जगह आपको कामयाबी मिलेगी। नया व्यापार शुरू करना लाभदायक होगा। युवा जातक अपने मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

तुला राशि(Libra)

आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। स्वास्थ्य समस्याओं के चलते चिड़चिड़ा पन बढ़ सकता है। जिससे आपकी जीवनसाथी भी परेशान रहेंगे। वहीं दांपत्य जीवन में खर्च बढ़ेगा जिससे आपका बजट डगमगा सकता है। कान के सिलसिले में यात्रा के संयोग भी बन रहें हैं आप धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आगे आएंगे। 

वृश्चिक राशि (Scorpio) 

जीवन में कुछ नया बदलाव आने वाला है। व्यापारी वर्ग को लाभ मिलेगा जिससे आर्थिक पक्ष भी सुधरेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आज मन में तनाव की स्थिति रहेगी। किसी लंबे यात्रा में जाने के संकेत हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु जातक वाले लोगों का 02 जुलाई 2024 का दिन शुभ परिणाम लेकर आयेगा। व्यापार में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। नौकरी में आप बेहतर करने की कोशिश करेंगे लेकिन उसके बावजूद आपके बॉस आपसे खुश नहीं रहेंगे। कला और संगीत से जुड़े प्रतियोगिताओं में आपकी विजय होगी।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के नौकरी में दिक्कत आ सकती है जो कुछ समय तक बनी रहेगी। पार्टनरशिप में व्यापार करने से बचें क्योंकि आपका साथी धोखा देने की फिराक में होगा। पेट में दर्द की समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। लापरवाही न बरतें। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर युवा किसी भी नशे से दूर रहें।

कुंभ राशि (Aquarius)

 कुंभ जातक वाले लोगों की ऑफिस में साथियों के साथ बातचीत बंद रहेगी। उनसे किसी प्रकार के मदद की संभावना भी नहीं है। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहे इस पर आप कामयाब रहेंगे। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा होगा। पुरानी आर्थिक परेशनियां खत्म होंगी।

मीन राशि(Pisces) 

मीन राशि वाले लोगों का मंगलवार यानी 02 जुलाई का दिन बहुत खास होने वाला है। कोई नया कानूनी मामला आपको फंसा सकता है। व्यापार और व्यवसाय में जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी। वह आपकी संतान को पढ़ाई के मामले में पुरस्कृत किया जाएगा। जिससे आपकी खुश होंगे विद्यार्थियों को किसी नए कोर्स में प्रवेश मिल सकता है। कोशिश करें कि किसी को पैसा उधार ना दें स्वास्थ्य की बात करें तो बेहतर रहेगा। वहीं पार्टनर के साथ डेट पर भी जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News