Today Horoscope: कर्क राशि वालों का भगवान शिव की कृपा से बनेंगे बिगड़े हुए काम, पढ़िए सभी 12 राशियों का राशिफल

Update: 2024-10-14 00:30 GMT

Horoscope 14 October 2024: 14 अक्टूबर को सोमवार का दिन है। हिंदू धर्म में ग्रहों की चाल को देखते हुए राशिफल को बताया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सोमवार के दिन आप भगवान शिव की कृपा होगी या नहीं तो पढ़िए सभी 12 राशियों का राशिफल...

मेष राशि(Aries)

आज यानी 14 अक्टूबर सोमवार का दिन मेष राशि वालों के लिए अच्छा बीतने वाला है। किसी कानूनी मसले में न फंसे अन्यथा उससे निकलने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। जिस भी काम में आप हाथ रखोगे उसमें सफालता मिलेगी। आज के दिन निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा, इसका फल आपको भविष्य में मिल सकता है। व्यापार और व्यवसाय में लंबे समय लटकी हुई डील फाइनल हो सकती है। युवा वर्ग को पढ़ाई में मन लगाना होगा।

वृषभ राशि (Taurus)

आज यानी 14 अक्टूबर सोमवार का दिन वृषभ वालों के लिए तनाव से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव आपके लिए अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप में व्यापार करेंगे तो फायदा होने की संभावना है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें अन्यथा भरोसा टूट सकता है। पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

मिथुन राशि (Gemini)

14 अक्टूबर सोमवार का दिन मिथुन जातक के लोगों का चिंता ग्रस्त रहने वाला है। आपको अपने कामों की चिंता सताएगी इससे आपका पूरा उसे में चला जाएगा। प्यार में जी रहे लोग अपने साथी के साथ कहीं रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं। नौकरी कर रहे हैं तो कोई भी काम जल्दबाजी में न करें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

बात करें कर्क राशि की तो आज यानी 14 अक्टूबर का दिन नए काम को शुरू करने वाला रहेगा। घर में शिव भगवान की पूजा रखने से बिगड़े हुए काम बनेंगे। परिवार के सदस्यों से मनमुटाव होने पर बैठकर बातचीत कर लें। किसी से कर्ज लिया था तो चुकाने का सही अवसर है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे लोगों को किसी हद तक सफालता मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo)

बात करें सिंह जातक की तो आज यानी सोमवार 14 अक्टूबर का दिन परेशानियों से भरा रहेगा। मन में कई सारी उलझनें चलेंगी। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों अपरिचित लोगों से डील सोच समझकर करनी होगी। किसी से उधार पैसा लिया है तो वो वापस मांग सकता है। कोई आपका खास जो नौकरी की वजह से दूर था वो मिलने आ सकता है।

कन्या राशि (Virgo)

14 अक्टूबर सोमवार के दिन कन्या राशि वालों का सोच समझकर काम करने वाला होगा। नौकरी की तलाश कर रहे थे तो पूरी होगी। किसी भी तरह की जरूरत होने पर अपने मित्रों की मदद ले सकते हैं। बिना शादीशुदा लोगों के जीवन में किसी खास की एंट्री हो सकती है। परिजनों को कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है।

तुला राशि(Libra)

12 राशियों में से एक तुला राशि भी है जिनका आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। ऑफिस में आपके काम से विरोधी जलेंगे। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में किसी तीसरे के आने से झगड़ा हो सकता है। काम के सिलसिले में अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक जातक का आज यानी सोमवार का दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है। मन में किसी वजह से उलझन चलेगा। व्यापार और व्यवसाय में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा। लंबे समय से रूका हुआ काम पूरा होगा। पिता जी आपके किसी बात से नाराज हो सकते हैं। पुरानी गलती परिवार के सामने आ सकती है। विद्यार्थियों को बौध्दिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के लिए आज का दिन कुछ नया शुरूआत करने वाला होगा। ध्यान रहे कोई काम बिना प्लानिंग के न करें। पैतृक संपत्ति को लेकर लड़ाई झगड़ा होने की संभावना है। पूजा पाठ करने से मन स्वस्थ रहेगा। युवा जातक मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn)

सभी 12 राशियों में से एक मकर राशि भी है जिनका आज 14 अक्टूबर सोमवार का दिन ठीक ठाक रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य की ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपके तरक्की की राह में आ रही बाधा दूर होगी। पिता जी का आशीर्वाद लेकर आगे बढ़ेंगे तो सफालता हाथ लगेगी। विद्यार्थियों को बौध्दिक और मानसिक बौझ से छुटकारा मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

14 अक्टूबर यानी सोमवार का दिन कुंभ राशि वालों के लिए नुकसान दायक होने वाला है। मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने पर महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है। आप किसी को पैसे उधार देने से बचें अन्यथा वापस मिलने की उम्मीद कम है। दाम्पत्य जीवन में आ रही दिक्कतें कुछ हद तक खत्म होंगी। पैतृक सम्पत्ति को लेकर चल रहा कानूनी केस आप हार सकते हैं।

मीन राशि (Pisces)

मीन जातकों के लिए आज यानी 14 अक्टूबर सोमवार का दिन सोच समझ कर काम करने वाला होगा। आज के दिन किसी काम में गड़बड़ी होने की संभावना है। परिवार में चल रहे आपसी वाद विवाद को बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें, यही आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी दूसरे की बात बिना सोचे समझे नहीं मानना अन्यथा बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कत होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखा लें।

Tags:    

Similar News