Israel Attacks: तबाही मचा रहा है इजराइल , लेबनान में हिज्बुल्लाह के 300 ठिकानों को बनाया निशाना, 180 की मौत

आज सोमवार को लेबनान पर करीब 300 ठिकानों पर बड़ा हमला करते हुए 180 से ज्यादा लोगों की जान ले ली तो वही 400 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Update: 2024-09-23 16:14 GMT

Israel Attacks: इजरायल इन दिनों आक्रामक रूप अपना रहा है जहां पर आज सोमवार को लेबनान पर करीब 300 ठिकानों पर बड़ा हमला करते हुए 180 से ज्यादा लोगों की जान ले ली तो वही 400 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। एक न्यूज चैनल की अपडेट के अनुसार इजरायल ने लेबनान के सिडोन के बाहरी इलाके में कम से कम तीन हमले करके दहशत फैलाई है।

हमले से पहले करवाए घर खाली

पिछले कुछ दिनों से लेबनान पर एक के बाद एक हमले होते जा रहे हैं जिसमें आज सोमवार को इस हादसे में लेबनान को हिला कर रख दिया। इसे लेकर डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने हमले पर जानकारी दी है। जिसके अनुसार कहा, हमारी सेना हमला करने से पहले लोगों को घर खाली करने की चेतावनी दी थी। जिन ठिकानों को इजरायल ने निशाना बनाया है, उसमें हिजबुल्लाह के हथियार और रॉकेट छिपाकर रखे गए थे।

प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कही बात

इजरायल का क्या प्लान है और वह क्या चाहता है इसे लेकर प्रधानमंत्री नजीब मिकाती का बयान सामने आया है।संयुक्त राष्ट्र से अपील करते हुए कहा कि वो इजरायल की आक्रामकता को रोकने के लिए आगे आए और उससे आग्रह करे. मिकाती ने आरोप लगाया कि इजरायल बेगुनाहों को निशाना बना रहा है जो एक अपराध है।

बताया जा रहा है कि, इजरायल पर हिज्बुल्लाह ने 9,000 से अधिक रॉकेट दागे थे, 325 इजरायली घायल हुए, बच्चों सहित 48 लोगों की जान गई थी।

Tags:    

Similar News