CG News: कोरबा में आश्रम का खाना खाकर बीमार हुई 20 छात्राएं, खाने की जांच पर अड़े परिजन

Update: 2024-10-02 08:50 GMT

कोरबा, छत्तीसगढ़। कोरबा जिले के कटोरी नागोरी कन्या आश्रम में 20 लड़कियां आश्रम का खाना खाने के बाद बीमार हो गई है। सभी लड़कियों को उल्टी-दस्त के साथ चक्कर आ रहे है। आश्रम मैनेजमेंट ने सभी लड़कियों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल डॉक्टर्स ने छात्राओं को भर्ती कर लिया है और उनका इलाज अभी जारी है। यह पूरा मामला पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम कटोरी स्थित कन्या आश्रम का है। इस दौरान हॉस्पिटल पहुंचे कटघोरा एसडीओपी से छात्राओं के परिजनों ने जाँच करने की मांग की।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को भोजन के बाद अचानक सभी बच्चों की तबियत बिगड़ गई और उल्टी और दस्त की समस्या होने लगी। घटना के बाद सभी बच्चों को तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 108 एंबुलेंस सेवा के माध्यम से काठगोधा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही कटघोरा एसडीओपी मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली।

प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक जांच और कार्रवाई का आश्वासन दिया है, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। अधिकारियों को इस मामले में जल्द से जल्द जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

छात्राओं के परिजनों ने उठाए सवाल

कोरबा के आश्रम में रहने वाली छात्राओं के परिजनों ने इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है। छात्राओं के परिजनों ने आश्रम प्रबंधन को घेरा है। उन्होंने आश्रम प्रबंधन की व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करते हुए प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही आश्रम के किचन और खाने की जांच कराने की बात भी कही है। हालांकि मौके पर पहुंचे कटघोरा एसडीओपी ने परिजनों को जाँच करने का आश्वासन दिया है। 


Tags:    

Similar News