Lebanon Radio blast: पेजर धमाके के बाद अब बेरूत में दो सीरियल ब्लास्ट, घटना में 3 लोगों की मौत

लेबनान में मंगलवार को पेजर्स की घटना के बाद राजधानी बेरूत में रेडियो में धमाका हुआ है।

Update: 2024-09-18 16:31 GMT

Lebanon Radio Blast: लेबनान में मंगलवार को पेजर्स की घटना के बाद राजधानी बेरूत में रेडियो में धमाका हुआ है यानी यहां पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में इस बार लैपटॉप, वाकी-टॉकी और मोबाइल में ब्लास्ट हुए हैं। इस बड़ी ब्लास्ट की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि,हिज्बुल्लाह की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले हैंडहेल्ड रेडियो देश के दक्षिण और राजधानी के दक्षिणी उपनगरों में फटे हैं।

पांच महीने पहले खरीदे गए थे रेडियो

आपको बताते चलें कि, बुधवार को हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो उपकरण में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, हैंड-हेल्ड रेडियो हिजबुल्लाह ने पांच महीने पहले खरीदे थे, लगभग उसी समय जब पेजर खरीदे गए थे। वहीं पर इन हमलों को इजरायल ने अंजाम दिया है. हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है।

12 लोगों की हुई थी मौत 

आपको बताते चलें कि, बीते दिन मंगलवार को लेबनान में पेजर विस्फोटों में लगभग 3,000 लोगों के घायल होने और 12 लोगों के मारे जाने के बाद हुई है। यह घटना उस जगह को बताई जा रही है जहां पर लोगों के लिए हिज्बुल्लाह की ओर से आयोजित अंतिम संस्कार वाले जगह के पास हुआ. यह घटना मंगलवार को हुई है।हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है।

Tags:    

Similar News