रियल लाइफ का विकी डोनर, 165वीं संतान का पिता बन चुका है 48 साल का शख्स, जानें दिलचस्प मामला

ऐसा ही एक विकी डोनर रियल लाइफ में भी है जो पूरी दुनिया में 165 बच्चों के पिता बन चुके हैं । यह शख्स 48 साल के एरी नेगल है जो पेशे से मैथ्स के प्रोफेसर है।

Update: 2024-06-16 13:44 GMT

Trending News: बॉलीवुड की विकी डोनर फिल्म का नाम तो आप जानते ही होंगे जिसमें एक्टर आयुष्मान खुराना ने एक स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई थी और नए विषय पर बनी यह फिल्म काफी चली भी थी। ऐसा ही एक विकी डोनर रियल लाइफ में भी है जो पूरी दुनिया में 165 बच्चों के पिता बन चुके हैं । यह शख्स 48 साल के एरी नेगल है जो पेशे से मैथ्स के प्रोफेसर है।

 'स्पर्मिनेटर' का मिल चुका है टैग

भले ही नेगल पेशे से मैथ्स के मैथ्स पढ़ते हैं लेकिन वे स्पर्म को डोनेट करने का काम भी करते है। वे अब तक अमेरिका, यूरोप, एशिया और अफ्रीका समेत दुनिया के हर कोने में महिलाओं को स्पर्म डोनेट कर चुके हैं। वे अपने सभी बच्चों के नाम, जन्म की तारीख, एड्रेस और फोन नंबर का रिकॉर्ड रखते हैं। उन्हें फादर्स डे पर दुनियाभर में मौजूद अपने बच्चों से ग्रीटिंग कार्ड्स और तोहफे मिलते हैं। नेगल हर हफ्ते 1-2 महिलाओं को स्पर्म डोनेट करते हैं। इसके लिए वे कई क्लीनिक और अस्पतालों के संपर्क में रहते हैं। साथ ही अपने द्वारा जन्मे बच्चे करीब 100 बच्चों के करीब रहते है।

क्या कहते हैं नेगल 

बातचीत में स्पर्मिनेटर कहे जाने वाले नेगल बताते हैं कि, जब मैं 50 साल का हो जाउंगा तब स्पर्म डोनेट करना बंद कर दूंगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर है कि 50 की उम्र में स्पर्म डोनेट करने से ऑटिज्म जैसी गंभीर मानसिक बीमारी का खतरा हो सकता है।नेगल ने बताया कि उनके 56 बच्चे न्यूयॉर्क में 20 न्यू जर्सी और 13 कनेटीकट में हैं। कई बच्चे उनके संपर्क में रहते है। आने वाले समय में जुलाई और अगस्त के पास ही 10 बच्चे और जन्म लेने वाले है, तो उनका सबसे पहला बच्चा 20 साल का है। फिलहाल नेगल की शादी नहीं हुई है उनके स्पर्म डोनेशन के काम की वजह से लड़कियां कतराती है लेकिन अब वे कई बच्चों के पिता है तो वहीं इस काम से खुश भी है।

Tags:    

Similar News