Lebanon news: लेबनान के पेजर्स में बड़ा सीरियल ब्लास्ट, घटना में 8 लोगों की मौत की खबर

हिज्बुल्लाह के सदस्यों के पेजर्स में बड़ा सीरियल ब्लास्ट हो गया। इस बड़ी घटना में आठ लोगों के मारे जाने और 200 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई है।

Update: 2024-09-17 17:00 GMT

Lebanon Pagers Explode: लेबनान से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर हिज्बुल्लाह के सदस्यों के पेजर्स में बड़ा सीरियल ब्लास्ट हो गया। इस बड़ी घटना में आठ लोगों के मारे जाने और 200 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने आई है। इसके अलावा करीब 2800 लोग घायल हुए है।

ईरान के राजदूत के घायल होने की खबर 

आपको बताते चलें कि, यह बड़ी घटना लेबनान से सामने आई है जहां पर हिज्बुल्लाह के लड़ाकों की ओर से कम्यूनिकेशन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पेजर्स में विस्फोट होने से बड़ा हंगामा मच गया था। इस घटना में ईरान के राजदूत मोजतबा अमानी के घायल होने की खबर सामने आई है। रॉयटर्स को बताया कि लेबनान में हुए सीरियल ब्लास्ट में घायल होने वालों में हिजबुल्लाह के लड़ाके और चिकित्सक भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हिज्बुल्लाह पर लगाया गया प्रतिबंध

आपको बताते चलें कि, इस बड़ी घटना में अमेरिका की ओर से घोषित आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह को निशाना बनाया गया है तो वहीं पर इस घटना में इजराइल की ओर से निशाना बनाया गया था। लेबनान की राजधानी बेरूत में इस हमले को अंजाम दिया गया। बताते चलें कि, बता दें कि अमेरिका और यूरोपीय संघ ने हिज्बुल्लाह पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

Tags:    

Similar News